अरविंद मिश्रा, बलौदाबाजार। प्रदेशभर के पंचायत सचिव अपनी एक सूत्रीय मांग को लेकर कलम बंद, काम बंद कर अनिश्चितकालीन हड़ताल पर हैं. सचिवों के हड़ताल का आज आठवां दिन है. हड़तालियों के समर्थन में आज बलौदाबाजार विधायक प्रमोद शर्मा धरना स्थल पहुंचे और एक सूत्रीय मांग का समर्थन किया.

गौरतलब है कि प्रदेश भर के करीब 10 हजार 6 सौ से अधिक पंचायत सचिव अपनी एक सूत्रीय मांग को लेकर अनिश्चितकालीन हड़ताल पर है. इनके मांग है, कि दो वर्ष की परिवीक्षा अवधि पूर्ण कर चुके पंचायत सचिवों का शासकीयकरण किया जाए. इस मांग को लेकर लगातार सचिव हड़ताल पर है.

पंचायत सचिव संघ के सदस्यों ने बताया कि प्रदेश के 65 से अधिक विधायकों ने पंचायत सचिव के शासकीयकरण को लेकर अनुशंसा पत्र सौंपा है. प्रदेशभर में पंचायत सचिवों के हड़ताल पर जाने से जनपद पंचायत में काम ठप पड़ा हुआ है.

पंचायत सचिव के हड़ताल को समर्थन देने पहुंचे विधायक प्रमोद शर्मा ने कहा कि सचिवों की मांग जायज है. मै इनकी मांगों का समर्थन करता हूं, और जब भी जहां भी जरूरत पडे़गी मैं साथ खड़ा रहूंगा.

बलदाऊ साहू अध्यक्ष विकासखंड पंचायत सचिव संघ ने बताया कि लगातार हमारा आंदोलन पिछले आठ दिनों से जारी है. हमने अपनी मांगों को लेकर मुख्य सचिव सहित तमाम बड़े अधिकारियों को लिखित में दिया है. इसके बावजूद भी ध्यान नहीं दिया जा रहा है. आज हमारे आंदोलन को क्षेत्रीय विधायक सहित सरपंच संघ के सदस्यों ने हमारी मांगों को जायज ठहराया है.