छत्तीसगढ़ में इन दिनों अपराध बढ़ता ही जा रहा है. आए दिन हत्या और चाकूबाजी की घटनाएं हो रही है. पुलिस अपराधियों को पकड़ जरूर रही है, लेकिन अपराध रोक पाने में नाकाम साबित हो रही है. आखिर क्राइम बढ़ने की वजह क्या है ?

पुरुषोत्तम पात्र,गरियाबंद। जिले के छुरा थाना इलाके में पिछले पांच दिन से लापता युवक का शव पड़ोसी के घर के पीछे बाड़ी से बरामद हुआ है. पड़ोस की महिला जब बाड़ी में चरने गई बकरी को लेने पहुंची, तब उसकी नजर कुत्तों की झुंड पर पड़ी. उसने देखा कि कपड़ों से ढंके शव को कुत्ते नोच रहे थे और बदबू भी फैल रही थी. शव मिलने के बाद इलाके में सनसनी फैल गई है. पुलिस गला घोंटकर हत्या किए जाने की आशंका जाहिर कर रही है. पुलिस और डॉग स्क्वायड की टीम घटना स्थल पर पहुंच कर मामले का जांच कर रही है.

छुरा थाना प्रभारी संतोष भुआर्य ने बताया कि मृतक युवक की पहचान 28 वर्षीय जयप्रकाश अग्रवाल के रूप में हुई है. मृतक की मां और छोटा भाई 29 दिसंबर को रायपुर के लिए निकले थे. उसी रात जयप्रकाश भी अपनी बाइक से निकला था. पत्नी ने बताया कि पति भी शादी में जाने के लिए उसी रात निकले थे. लेकिन युवक का शव टी शर्ट और बरमूडा में मिला है. इसलिए पत्नी के बयान और पति के पहनावे में विरोधाभास है. हो सकता है कि इस हत्या में घर के लोग भी शामिल हो. हालांकि यह पुलिस की जांच में ही साफ हो पाएगा. मृतक के दो बच्चे भी है.

अजीब बात यह है कि पत्नी ने अपने पति के लापता होने की सूचना ना तो पुलिस को सूचना दी, ना ही अपने सास-देवर को दी. उसका मानना था कि वो वैवाहिक कार्यक्रम जाने के लिए निकले है, तो वापस आ जाएंगे. जब 2 जनवरी को मृतक की मां रायपुर से वापस घर आई, तब बेटा घर से लापता मिला. आज उसका शव पड़ोस के बाड़ी में मिला है. मृतक का बाइक अभी पुलिस ने बरामद नहीं किया है. फिलहाल पुलिस मामले की जांच के साथ ही उसका कॉल डिटेल भी खंगाल रही है.