भोपाल। कोरोना वायरस का खतरा अभी कम नहीं हुआ. इसलिए लोगों को कोरोना के मामले को अभी सहजता नहीं लेना चाहिए. क्योंकि कोरोना को लेकर एक दुखद खबर सामने आई है. खबर ये है कि कोरोना संक्रमण से एक आईएएस अधिकारी की मौत हो गई है. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मसूद के निधन पर गहरा शोक जताया है.

मध्यप्रदेश शासन में गृह सचिव के पद पदस्थ आईएएस अधिकारी मसूद अख्तर कोरोना से जंग हार गए. इलाज के दौरान उनका निधन हो गया. मसूद राज्य के पहले गृह सचिव और 2001 बैच के आईएएस अधिकारी थे. मसूद अख्तर कोरोना से जान गंवाने वाले मध्यप्रदेश के पहले आईएएस हैं.

जानकारी के मुताबिक अख्तर बीते एक महीने कोरोना से संक्रमित थे और उनका इलाज निजी अस्पताल में चल रहा था. शुक्रवार को उन्हें दिल का दौरा पड़ा था. जिसके बाद उनकी हालत और बिगड़ थी. डॉक्टरों ने उन्हें बचाने की कोशिश की लेकिन शनिवार को उनका निधन हो गया.

योग्य, कर्तव्यनिष्ट और ईमानदारी अधिकारी थे

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मसूद के निधन पर गहरा शोक जताया है. उन्होंने घर जाकर उन्हें श्रद्धांजलि दी और परिवार वालों से मुलाकात की. शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि स्व. डॉ. मसूद अख्तर मध्यप्रदेश के बहुत ही योग्य, कर्तव्यनिष्ठ व ईमानदार अधिकारी थे. वे अपने सेवाकाल में जहाँ भी पदस्थ रहे, वहाँ जनता की सेवा और क्षेत्र के कल्याण के लिये उन्होंने अभूतपूर्व कार्य किये। मैं उनके चरणों में श्रद्धासुमन अर्पित करता हूँ.

स्व. डॉ. मसूद अख्तर बहुत ही हिम्मत वाले इंसान थे. वे मानवीय संवेदनाओं से भरे हुए थे. वे जहाँ भी कलेक्टर रहे, वहाँ से समस्याओं के समाधान के लिए लगातार संपर्क करते थे. वे हमें बहुत जल्दी छोड़कर चले गए. उनका परिवार अब हमारा और पूरे प्रदेश का परिवार है। ईश्वर उनकी आत्मा को शांति दें.