रायपुर। राजधानी के खमतराई पुलिस ने एक ऐसे चोर को गिरफ्तार किया है, जो महंगे शौक और नशे की लत के चलते बड़े ही शातिर और प्रोफेशनल तरीके से मास्टर चाबी के जरिए बाइक चोरी की घटनाओं को अंजाम देता था. पुलिस ने उसके पास से 10 वाहन भी जब्त किया है. लेकिन सस्ते दाम में स्कूटी बेचने के लिए ग्राहक की तलाश करना चोर को भारी पड़ गया. उसकी इसी गलती ने उसे सलाखों के पीछे पहुंचा दिया.

पुलिस के मुताबिक खमतराई थाना इलाके के शद्दाणी दरबार हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी से एक एक्टिवा चोरी हुआ था. जिसकी शिकायत के बाद मामले की जांच की जा रही थी. तभी मुखबिर से सूचना मिली कि भनपुरी बाजार में एक युवक सस्ते दाम में एक्टिवा बेचने के लिए ग्राहक की तलाश कर रहा है. उसे पकड़कर पूछताछ करने पर अपना नाम लक्ष्मण बारले (21वर्ष) निवासी कबीर नगर का रहना बताया. एक्टिवा के संबंध में कोई कागज भी नहीं दिखाया और पुलिस को गुमराह कर रहा था.

जब पुलिस ने कड़ाई से पूछताछ की, तब उसने खमतराई क्षेत्र के डीएम टावर रावांभाठा स्थित कोटक महेन्द्रा बैंक के सामने से चोरी करना स्वीकार किया. आरोपी ने अलग-अलग थाना क्षेत्रों से और 9 वाहनों की चोरी करना बताया. जिसके बाद उसके कब्जे से 6 नग एक्टिवा, 2 नग प्लेजर, 1 नग मेस्ट्रो और 1 नग होंडा का बाइक बरामद किया गया है. जिसकी कीमत करीब 7 लाख रुपए है. आरोपी लक्ष्मण को गिरफ्तार कर आगे की कार्रवाई की जा रही है.