शैलेन्द्र पाठक, बिलासपुर। छत्तीसगढ़ कांग्रेस में ब्लॉक अध्यक्षों की सूची जारी होने के बाद कहीं जश्न का महौल है, तो कहीं इसी जश्न के बीच बवाल भी मच रहा है. शिकवा-शिकायत और हो-हल्ला के बीच मामला कॉलर पकड़ने ता जा पहुँचा है.

जी हाँ …जिस तरह एक छत्तीसगढ़ी गाना बिलासपुर म बवाल होगे रे... हिट हुआ था, उसी तरह से अब यह गाना बिलासपुर के कांग्रेसियों के बीच दूसरे रूप में चर्चा में है. चर्चा है कि कांग्रेस म बवाल होगे रे……यह चर्चा इसलिए है, क्योंकि बिलासपुर में आज वाकई कांग्रेसियों के बीच बवाल मचा गया. वह भी उस स्थिति में जब मुख्यमंत्री खुद बिलासपुर में मौजूद थे.

आइये आपको पूरा घटनाक्रम कड़ी दर कड़ी बताते हैं. दरअसल सर्किट हाउस में मुख्यमंत्री स्थानीय अधिकारी-कर्मचारी, समाज प्रमुखों, कार्यकर्ताओं से मिल रहे थे. मुलाकात के लिए कांग्रेसी भी बाहर इंतजार में बैठे थे. कार्यकर्ताओं के साथ ब्लॉक अध्यक्ष तैय्यब हुसैन भी मौजूद थे. साथ ही मौजूद थे बिलासपुर विधायक शैलेष पाण्डेय.

इस दौरान विधायक शैलेष ने तैय्यब पर तंज कसते हुए कहा कि बधाई हो आप ब्लॉक अध्यक्ष बन गए हैं, पार्टी तो दे दीजिए. यह सुनते ही तैय्यब हुसैन भड़क उठा. उन्होंने विधायक को खरी-खोटी सुनाते हुए कह दिया कि आप तो मुझे अध्यक्ष पद से हटाना चाहते थे, आप को किस बात की पार्टी चाहिए ? यह सुनते ही विधायक ने मुस्कुराते हुए कहा कि हाँ, ये बिल्कुल सही है कि मैं नहीं चाहता था कि तुम अध्यक्ष बनो, क्योंकि यहाँ कोई नया चेहरा मैं चाहता था. इस बात से आक्रोशित होकर तैय्यब ने गुस्से में कहा, ऐसी बात है तो अगले विधानसभा चुनाव में हम भी यहाँ से नया चेहरा चाहेंगे, आपको बदल देंगे.

सवाल-जवाब अचानक तू-तू-मैं-मैं में बदला और दोनों एक-दूसरे के कंधे में हाथ रखते हुए धक्का तक दे दिया. एक-दूसरे को नसीहत देते कहते रहे कि तू ठीक से बात कर…तू ठीक से बात कर….बहस इतनी बड़ गई कि वहाँ मौजूद अन्य कांग्रेसी नेताओं को दोनों को शांत कराने हस्तक्षेप करना पड़ा.

संगठन के पैरलर अपनी एक नई टीम बनाकर काम कर रहे हैं विधायक- तैय्यब हुसैन

तैय्यब हुसैन ने कहा कि वे पार्टी से 20 सालों से जुड़े हैं. जमीन पर वे काम करते हैं. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल जब प्रदेश अध्यक्ष थे, तब भी मैं ब्लॉक अध्यक्ष था. मैं संगठन के प्रति समर्पित हूँ. मुख्यमंत्री जी का विश्वास मुझ पर हैं, प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम विश्वास मुझ पर है. इसलिए मुझे फिर से जिम्मेदारी दी गई है. लेकिन शैलेष पाण्डेय मेरा अपमान करने में लगे हैं. शैलेष पाण्डेय तो बिलासपुर में नए हैं, उन्होंने हमारे बोए फसल को काटने का काम किया है.

वहीं हमने इस मामले में विधायक शैलेष पाण्डेय से भी बात करने की कोशिश की, लेकिन उनसे संपर्क नहीं हो सका.

देखिए वीडियो

[embedyt] https://www.youtube.com/watch?v=ae4Gh36H1cM[/embedyt]