अमर मंडल, पखांजूर। युवती का अश्लील वीडियो बनाकर फ़ेसबुक पर वायरल करने वाले आरोपी को पखांजूर पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. आरोपी अलग-अलग नाम फेसबुक एकांउट से कई बना कर युवतियों को प्रेम जाल में फंसा कर ब्लेक मेल करता था. अपने को सॉफ्टवेयर इंजीनियर बात कर युवती को इम्प्रेस करता था. युवती से बातचीत की रिकार्डिंग कर घर वालों को भेजेने की धमकी दे कर निवस्त्र अवस्था में वीडियो कॉल पर बना लेता था. वीडियो वायरल की धमकी देकर शारीरिक संबंध बनाने की दबाव बनाता था.

युवती के मना करने पर अश्लील वीडियो वायरल कर दिया था. आरोपी ने फर्जी नाम से बने फेसबुक एकाउंट के फ्रेंड लिस्ट में 4000 युवतियां को शामिल कर रखा था. पखांजूर पुलिस ने आरोपी हरि दास पिता गोलक दास (23) मलकानगिरि ओड़िशा निवासी को हैदराबाद से दबोचा गया.

गौरतलब है कि पखांजूर क्षेत्र की एक 20 वर्षीय युवती ने 30 दिसंबर को रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि उसने विगत एक महीने पहले आरोपी ने फेसबुक पर फ्रेंड रिक्वेस्ट भेजकर दोस्ती किया. उसके बाद आरोपी हरिदास जो कि अपना नाम सॉफ्टवेयर इंजीनियर राहुल बता कर युवती से वीडियो कॉल पर बात करने लगा और युवती को प्रेम जाल में फंसा कर वीडियो कॉल की रिकार्डिंग बना लिया. रिकार्डिग को घर वालों को भेजने की धमकी देकर पीड़िता को ब्लैकमेल कर वीडियो कॉल के माध्यम से निर्वस्त्र अवस्था का अश्लील वीडियो बना लिया. फिर वीडियो वायरल करने की धमकी देकर युवती से शारीरिक संबंध बनाने का दबाव डालने लगा.

युवती के मना करने पर अश्लील वीडियो, फोटो वायरल कर दिया. युवती द्वारा इसकी रिपार्ट पखांजूर में दर्ज कराई. एसपी कांकेर एवं थाना प्रभारी शरद दुबे द्वारा मामले की गंभीरता को देखते हुए आरोपी की तत्काल पतासाजी कर गिरफ्तारी के लिए लगातार प्रयास किया गया तथा तकनीकी विवेचना पर आरोपी का हैदराबाद में होने की सूचना पर थाना पखांजूर से पुलिस टीम हैदराबाद आरोपी की पतासाजी के लिए रवाना हुई. हैदराबाद तेलंगाना से पुलिस टीम ने आरोपी हरिदास को गिरफ्तार किया. आरोपी से घटना में प्रयुक्त मोबाईल फ़ोन जब्त किया गया. आरोपी को न्यायिक रिमाण्ड पर जेल भेजा गया.