रायपुर। केंद्रीय पूल में छत्तीसगढ़ के चावल का कोटा 40% कम करने के विरोध और 40 दिनों से लगातार कृषि संबंधी मांगों को लेकर दिल्ली के बॉर्डर पर जमे किसानों के समर्थन में युवा कांग्रेस ने आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चश्मा लगाकर छत्तीसगढ़ में किसानों की खुशहाली दिखाई और कुंभकरण की नींद में सोए नरेंद्र मोदी को थाली पीटकर जगाया. युवा कांग्रेस द्वारा इस कार्यक्रम में प्रमुख रूप से प्रदेश कांग्रेस कमेटी के महामंत्री कन्हैया अग्रवाल ब्लॉक कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष सचिन शर्मा दक्षिण विधानसभा युवा कांग्रेस अध्यक्ष विक्रांत शिर्के की उपस्थिति में ब्लॉक अध्यक्ष अमित घोष के नेतृत्व में किया गया.

जिसमें युवा कांग्रेस ने यह बताया कि किस प्रकार छत्तीसगढ़ सरकार किसानों के हित में जो फैसले ले रही है उससे बौखला कर केंद्र की सरकार ने छत्तीसगढ़ का चावल केंद्रीय पूल में लेने से 40% की कटौती कर दी है. इसके साथ ही अपनी मांगों को लेकर किसान लगातार दिल्ली के बॉर्डर पर जमे हुए हैं और उनकी जायज मांगों को केंद्र सरकार अनसुना कर रही है. इससे केंद्र का कृषि विरोधी रवैया व कृषि विरोधी व्यवहार स्पष्ट उजागर होता है.

युवा कांग्रेस ने बताया कि अगर शीघ्र ही किसानों की मांगों पर और छत्तीसगढ़ का चावल केंद्र सरकार लेने पर विचार नहीं करती है, तो चरणबद्ध तरीके से केंद्र सरकार के खिलाफ आंदोलन किया जाएगा कार्यक्रम में प्रमुख रूप से रायपुर जिला युवा कांग्रेस महासचिव अभिषेक कसार, जिला युवा कांग्रेस सचिव राजा भट्टर,दक्षिण विधानसभा युवा कांग्रेस महासचिव रजत साहू,विधानसभा सचिव प्रणव सिंह ठाकुर, ब्लॉक महामंत्री अविनाश शिर्के,ब्लॉक महामंत्री देवेन्द्र पवार,ब्लॉक सचिव लीला वैष्णव,युवा कांग्रेस वार्ड अध्यक्ष आवेश खान शिवा खंडेलवाल सैफ,नंदू भाई, रवि, के साथ ही अन्य साथीगण उपस्थित थे.