रायपुर। छत्तीसगढ़ के कोंडागांव से लापता दो नाबालिग किशोरी को पुलिस ने मध्यप्रदेश के गुना से बरामद किया है. बीते दिनों इन दोनों किशोरियों को जगदलपुर की दो महिलाओं ने रायपुर के किसी मैरिज ब्यूरों को लाखों रुपए में बेच दिया था. जिसके बाद मैरिज ब्यूरों ने इन्हें मध्यप्रदेश भेजवा दिया. लेकिन इन नाबालिगों से क्या कराया जा रहा था, इसका खुलासा नहीं हो सका है. उनसे पूछताछ के बाद ही पूरे मामले का पता चल सकेगा.

जानकारी ये भी मिली है कि दोनों नाबालिग किशोरी की शादी करा देने का झांसा देकर जगदलपुर की दो महिलाएं रायपुर ले आई थी. फिर रायपुर के मैरिज ब्यूरो के माध्यम से उनको मध्यप्रदेश भेजवा दिया. आशंका ये भी जताई जा रही है यह मामला कहीं न कहीं मानव तस्करी से भी जुड़ा है. पुलिस जल्द ही पूरे मामले का खुलासा करेगी.

कोंडागांव एसपी सिद्धार्थ तिवारी ने बताया कि दोनों नाबालिग गांव से लापता हो गई थी. परिजनों की शिकायत के बाद लगातार इनकी तलाश की जा रही थी. इसी बीच किशोरियों को ट्रेस किया गया, तो मध्यप्रदेश में होने की जानकारी मिली. जिसके बाद पुलिस की टीम को मध्यप्रदेश भेजा गया. फिर दोनों को गुना से बरामद किया गया. पुलिस की टीम दोनों को लेकर वापस छत्तीसगढ़ आ रही है.

उन्होंने आगे कहा कि महिला अपराधों को लेकर पुलिस सजग है और तत्परता से शिकायतों पर कार्रवाई की जा रही है. उन्होंने कहा कि कोंडागांव पुलिस ‘आमचो पुलिस आमचो संगी’ अभियान भी चला रही है. इसके तहत महिला संबंधी अपराधों को लेकर गांव-गांव में जाकर महिलाओं को जागरूक किया जा रहा है. जिससे इस तरह की अपराध को होने से बचाया जा सके.