टुकेश्वर लोधी,आरंग। रायपुर जिले के आरंग थाना के ग्राम पंचायत लखौली में लाखों रुपए का धोखाधड़ी किया गया है. एक निजी चैनल का प्रतिनिधि बनकर विज्ञापन चलाने के नाम पर चेक के जरिए जालसाजी कर करीब 10 लाख रुपए निकाल लिए गए. मामले में आरंग पुलिस ने एक आरोपी को मध्यप्रदेश के उमरिया जिले से गिरफ्तार करने में सफलता पाई है.

जानकारी के अनुसार 5 दिसम्बर 2019 से 5 जनवरी 2020 तक ग्राम पंचायत लखौली में विकासकार्यो का विज्ञापन प्रसारित करने के लिए एक निजी चैनल का प्रतिनिधि बनकर पुष्पेंद्र सिंह और कैलाश सिंह आए. इन दोनों को तत्कालीन सरपंच सोमनाथ ओगरे और सचिव भुवन ठाकुर ने ओरिएंटल बैंक ऑफ कॉमर्स से संयुक्त हस्ताक्षरयुक्त 5 चेक दिया था. लेकिन दोनों ने चेक में कूटरचना कर राशि को बढ़ाकर और फर्जी सील मुद्रा का प्रयोग कर करीब 10 लाख रुपये की राशि का आहरण कर लिया. जब सरपंच सचिव ने बैंक पासबुक में एंट्री करवाया, तब इस धोखाधड़ी की जानकारी लगी.

जिसके बाद सरपंच सोमलाल ओगरे ने 28 फरवरी 2020 को आरंग थाने में मामले की शिकायत दर्ज कराई. आरंग पुलिस ने आरोपी कैलाश सिंह को मध्यप्रदेश से उमरिया जिले से गिरफ्तार किया है. पुलिस ने आरोपी के विरुद्ध धारा 420, 467, 468, 471, 34 के तहत अपराध पंजीबद्ध कर न्यायालय में पेश कर दिया है. वही दूसरा आरोपी पुष्पेंद्र सिंह अभी फरार है. जिसकी तलाश जारी है.