सत्यपाल राजपूत, रायपुर। प्रदेश में बर्ड फ्लू की आशंका को लेकर राहत भरी खबर आई है. पिछले दिनों कई जिलों से सैंपल भेजे गए थे. जांच में सभी सैंपल निगेटिव आई है. इसकी पुष्टि स्वास्थ्य विभाग ने की है.

दरअसल, कोरोना महामारी के दहशत के बीच बर्ड फ्लू की आहट ने लोगों की नींद उड़ा दी है. लगातार कई जिलों में दर्जनों पक्षी एवं मुर्गा मुर्गी के अचानक मौत हो रही है.  इस बीच आनन-फानन में स्वास्थ्य विभाग ने बर्ड फ्लू की सैंपल जांच के लिए भेजा था. आज मिली रिपोर्ट में प्रदेश के लिए राहत भरी है.

पशु विभाग के डिप्टी डारेक्टर डॉ नलीन शर्मा ने बताया कि जो सैंपल जांच के लिए भेजे गए थे, निगेटिव आएं हैं. फिलहाल प्रदेश में बर्ड फ्लू की पुष्टि नहीं हुई है. साथ ही बताया कि बालोद से जो कौआ का सैंपल भेजा गया था वो भी निगेटिव है.

विजलेंस अधिकारी धर्मेंद गहवई ने बताया कि आज तक बर्ड फ्लू की पुष्टि नहीं हुई है. जिन जिलों से सैंपल भेजे गए थे. रिपोर्ट के मुताबिक सैंपल निगेटिव आई है. स्वास्थ्य विभाग बर्ड फ्लू से लड़ने के लिए तैयार है. एडवायजरी जारी भी कर दिया गया है. लगातार निगरानी और कार्रवाई के लिए टीम गठित कर दिया गया है.