रायपुर- तीन आईएएस अधिकारी सी के खेतान, आर पी मंडल और बीबीआर सुब्रमण्यम एडिशनल चीफ सेक्रेटरी बनाए गए हैं. मुख्य सचिव विवेक ढांड की अध्यक्षता में आज हुई डीपीसी की बैठक में इस पर मुहर लग गई. पिछली जनवरी से तीनों ही आईएएस अधिकारियों का प्रमोशन पेंडिंग था.

डीपीसी की बैठक में केंद्र सरकार की ओर से एनएमडीसी चेयरमेन एन बैजेंद्रकुमार प्रतिनिधि के रूप में शामिल हुए. इसके अलावा एसीएस अजय सिंह और सामान्य प्रशासन विभाग के सचिव मौजूद थे. ये बैठक मुख्य सचिव के आवास में बुलाई गई थी.

एसीएस स्तर के तीन अधिकारियों में से दो अधिकारी एन बैजेंद्र कुमार एनएमडीसी में चेयरमेन बनाए जाने के बाद हैदराबाद चले गए हैं, तो वहीं एन के असवाल रिटायर हो चुके हैं. तीसरे एसीएस हैं एम के राउत, जो 30 नवंबर को रिटायर हो रहे हैं. लिहाजा ये तय माना जा रहा था कि आज होने वाली डीपीसी की बैठक में सी के खेतान, आर पी मंडल और बीबीआर सुब्रमण्यम प्रमोट कर दिए जाएंगे.  केंद्रीय प्रतिनियुक्ति से वापस लौटने के बाद सी के खेतान मंत्रालय से बाहर थे, लेकिन हाल ही में हुए आईएएस फेरबदल में सी के खेतान को राज्य शासन ने वन विभाग का दायित्व दिया था. आर पी मंडल से वन लेकर उन्हें पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग की जिम्मेदारी सौंपी गई है. बीबीआर सुब्रमण्यम गृह विभाग संभाल रहे हैं. वैसे चर्चा है कि डीपीसी की बैठक के बाद एसीएस प्रमोट होने के बाद तीनों ही आईएएस अधिकारी अपने मौजूदा प्रभार देखते रहेंगे.