पंकज भदौरिया, दंतेवाड़ा। जिले में पुलिस इन दिनों नाम से एक अभियान दंतेवाड़ा जिले के अंदरूनी नक्सल प्रभावित इलाके में छेड़ी है. इस अभियान के तहत सरकार की योजनाओं को ग्रामीणों को बताकर उनकी समस्याओं को सुनने ग्रामीणों के बीच दंतेवाड़ा पुलिस के जवान और दंतेश्वरी फाइटर्स की महिला टीम पहुंचती है.

आज भी भांसी थाना क्षेत्र के अंतर्गत बासनपुर झिरका इलाके में दंतेश्वरी महिला कमांडो पहुंची थी. जहां ग्रामीणों को स्वास्थ्य विभाग, महिला बाल विकास विभाग,पशु पालन विभाग, उद्यानिकी विभाग की योजनाओं से मिलने वाले लाभ के लिए ग्रामीणों के आवश्यक दस्तावेज बताकर उनके नाम नोटकर उनके आवेदन लिये गए.

दंतेवाड़ा एसपी अभिषेक पल्लव ने बताया कि इस अवसर पर पशु पालन विभाग के 15 आवेदन ग्रामीणों ने दिए. वहीं स्वास्थ्य विभाग द्वारा 9 लोगों का मलेरिया टेस्ट किया गया, जिसमें 1 पॉजेटिव रिपोर्ट आई. 32 लोगों का स्वास्थ्य परीक्षण किया गया. साथ ही उन्हें जरूरी दवाईया भी बांटी गई.

इन सबके साथ ही ग्रामीणों के ईलाज के दौरान एक महिला हुंगू जिसकी आंखों की रौशनी चली गई है व 12 वर्षीय बच्ची पूजा लेकामी जो पैरों से निःशक्त है. इसके साथ ही एक और ग्रामीण बैशू तेलाम जिसके गाल पर ट्यूमर है. तीनों को जिला अस्पताल इलाज के ले जाने का जिम्मा भी पुलिस ने लेते हुए उनके आगे के ईलाज के लिए डॉक्टरों से संपर्क कर समन्वय बनाने की बात कही. इस अभियान से लोगों में खुशी है.