लखनऊ। उत्‍तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के चारबाग रेलवे स्टेशन पर सोमवार की सुबह शहीद एक्सप्रेस के दो कोच पटरी से उतर गए। स्टेशन के आउटर पर सुबह 7:45 बजे यह घटना हुई, जिसके बाद आरपीएफ और जीआरपी की टीम मौके पर पहुंची। दोनों कोचों में करीब 155 यात्री सवार थे। शहीद एक्सप्रेस पंजाब के अमृतसर से बिहार के जयानगर जा रही थी। गाड़ी की गति धीमी होने के कारण   कोई भी यात्री हताहत नहीं हुआ.

उत्तर रेलवे लखनऊ मंडल के डीआरएम संजय त्रिपाठी ने एक समिति का गठन करके घटना की जांच के निर्देश दिए हैं। दोनों कोचों में सवार करीब 125 यात्रियों को अन्य कोचों में समायोजन करने के बाद उनके गंतव्य स्थान  के लिए रवाना कर दिया गया.

डीआरएम संजय त्रिपाठी ने बताया कि पंजाब के अमृतसर से बिहार के जयनगर जा रही शहीद एक्‍सप्रेस (4674) के दो कोच पटरी से उतर गए। एक्सप्रेस उस समय दुर्घटनाग्रस्त हुई जब चारबाग रेलवे स्‍टेशन के प्लेटफार्म नंबर एक पर पहुंच रही थी। ट्रेन खम्मन पीर मजार के पास पटरी से उतरी। उस वक्त ट्रेन की गति 8 से 10 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से थी। उन्होंने बताया कि ट्रेन चला रहे चालक प्रेम दीपक और सहायक चालक राजेश प्रजापति का रेलवे प्रशासन ने मेडिकल जांच कराने के निर्देश दिए हैं.

चारबाग स्टेशन पर शहीद एक्सप्रेस के पटरी से उतरने की सूचना मिलते ही सायरन बज गया। रेलवे पुलिस से अफसरों में हड़कंप मच गई। मौके पर पहुंचे डीआरएम संजय त्रिपाठी अपर मंडल रेल प्रबंधक अश्वनी श्रीवास्तव व वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक सहित कई अधिकारी पहुंचे। मौके पर पहुंची चिकित्सा की टीम ने यात्रियों की जांच की। हालांकि, कोई यात्री चोटिल नहीं हुए थे.