रामकुमार यादव, अंबिकापुर। सात फेरे लेकर सात जन्मों का कसम खाने वाले पति ने ही अपनी पत्नी को आग के हवाले कर दिया. पत्नी को जलाने की वजह प्रेमिका के साथ अवैध संबंध है.आरोप है कि पति ने अपनी पत्नी को कई बार तलाक के लिए दबाव बनाया, और नहीं मानने पर प्रेमिका के साथ मिलकर आग में झोंक दिया.

शहर से लगे ग्राम सांड़बार निवासी 19 वर्षीय हिमांशु गुप्ता ने अपने पिता संतोष गुप्ता व एक महिला के खिलाफ कोतवाली में अपराध दर्ज कराया है. आरोप लगाया है कि पिता का दूसरी महिला से प्रेम संबंध है. इसके बाद से हिमांशु अपनी मां उमा गुप्ता के साथ पिता से अलग सांड़बार में दूसरे मकान में रहता है. पर आए दिन आरोपी संतोष गुप्ता अपनी पत्नी से लड़ाई झगड़ा कर उससे तलाक मांगता था ताकि वह अपनी प्रेमिका के साथ दूसरी शादी कर सकें.

लेकिन युवक की मां ऐसा करने से मना करती थी, जिससे आरोपी संतोष गुप्ता व पीड़िता उमा गुप्ता के बीच आए दिन विवाद होता था पर 16 तारीख को पीड़िता और आरोपी के बीच झगड़ा कुछ इस कदर बढ़ गया कि आरोपी ने अपनी प्रेमिका के साथ मिलकर अपनी पत्नी को मिट्टी के तेल छिड़ककर आग के हवाले कर दिया. बीच-बचाव करने पहुंचे आरोपी के पुत्र हिमांशु गुप्ता के साथ भी मारपीट करते हुए उसे भगा दिया गया. किसी तरह पीड़िता ने जान बचाई. इसके बाद दोनों की शिकायत थाने में दर्ज कराई.

पुलिस ने मामला पंजीबद्ध कर महिला को इलाज के लिए मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती कराया.इस मामले में बेटे ने अपने पिता के खिलाफ कोतवाली में एफआईआर कराई है. पुलिस ने आरोपी पति व उसकी प्रेमिका के खिलाफ धारा 307, 498 (ए), 294, 506 (बी) व 34 के खिलाफ अपराध दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार कर लिया है.

राजधानी के टेमरी चौक पर कार और बाइक में जोरदार भिड़ंत हो गई. रायपुर की ओर से आ रही डस्टर और एयरपोर्ट तरफ से आ रही बाइक भिड़ गई. हादसे में बाइक सवार 2 युवक गंभीर रूप से घायल हो गए. घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. ये घटना मामला माना थाना क्षेत्र की है.