पंकज भदौरिया, दंतेवाड़ा। जिले से नक्सलियों को लेकर एक बड़ी खबर आ रही है. नहाड़ी के जंगलों में गोरगुंडा की पहाड़ियों में डीआरजी और नक्सलियों के बीच 4 घंटे से मुठभेड़ जारी है. मुठभेड़ स्थल से 4 मैगजीन AK47 रायफल के मिले हैं. 8 से 10 टैंट धवस्त किये गए हैं. मौके पर भारी मात्रा में नक्सली सामान भी बरामद हुआ है.

जवानों को नक्सलियों की मौजूदगी की सटीक सूचना मिली थी. इसके बाद फोर्स ने बताए स्थान पर धावा बोला है. मुठभेड़ में नक्सलियों को भारी नुकसान पहुंचा है. जगह-जगह मुठभेड़ स्थल पर खून के निशान दिख रहे हैं. जवान नक्सलियों का पीछा कर रहे हैं. मुठभेड़ में नक्सली लीडर चैतू की टीम फंसी है. इसकी पुष्टि एसपी अभिषेक पल्लव ने की है.

दरअसल गोरगुंडा की पहाड़ियों में नक्सली कैम्प लगा रखे थे. जिसकी सूचना दंतेवाड़ा पुलिस को लगते ही डीआरजी की टीम नक्सली लोकेशन पर रवाना की गई. जवानों को अपनी तरफ बढ़ता देख नक्सलियों ने फायरिंग शुरू कर दी. जवाबी कार्यवाही में नक्सलियों के लगभग 8 टैंट जवानों ने ध्वस्त कर दिया. 4 AK-47 रायफल की मैगजीन भी बरामद करने की खबर मिल रही है.

दंतेवाड़ा एसपी अभिषेक पल्लव ने जानकारी दी कि जगह जगह खून के धब्बे और निशान नजर आ रहे हैं. कई नक्सलियों के घायल या मारे जाने की खबर मिल रही हैं. नक्सली लीडर चैतू की टीम मुठभेड़ में फंसी हुई है. मुठभेड़ वाले इलाके में कमजोर नेटवर्क होने की वजह से बार बार जवानों से सम्पर्क नहीं हो पा रहा है. मगर अब तक जवानों के घायल की कोई खबर नहीं है. टीम वापसी के बाद ही आगे अपडेट मिल सकती हैं.