सत्यपाल सिंह,रायपुर। कोरोना के चलते छत्तीसगढ़ में तमाम लोकल ट्रेनों का संचालन सुरक्षा के दृष्टिकोण से रोक दिया गया है. जबकि आम जनता इन्हीं ट्रेनों में सफर करती है. लेकिन ट्रेनों का परिचालन बंद होने से मध्यम वर्गीय लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. यही वजह है कि ट्रेनों को दोबारा चालू कराने की मांग को लेकर आम आदमी पार्टी ने रायपुर डीआरएम को ज्ञापन सौंपा है.

दरअसल जिंदगी पटरी पर लौट तो रही है, लेकिन लोकल ट्रेनें अभी भी बेपटरी है. ये वही ट्रेनें है, जिनमें सरकारी कर्मचारी, प्राइवेट संस्थान के कर्मचारी, मजदूर वर्ग और आम जनता सफर करते हैं. जिससे रोजमर्रा का काम काज हो सके. अभी नौकरी पेशा और मजदूरों को पर्सनल साधन या अन्य साधनों से आना-जाना करना पड़ता है. जिससे उनका ना केवल पैसा ज्यादा लग रहा है, बल्कि समय भी अधिक लग रहा है.

स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के अनुसार कोरोना मरीजों की संख्या में काफी गिरावट देखी जा रही है. इस महामारी की वैक्सीन भी आ गई है. जिसे देखते हुए आम आदमी पार्टी ने प्रदेश सचिव उत्तम जयसवाल के अगुवाई में रायपुर डीआरएम को बंद लोकल ट्रेनों के परिचालन को दोबारा चालू करने की मांग की है.

इस संंबंध में डीआरएम व सहायक वाणिज्य मण्डल प्रबंधक शंभु साह ने खुशी जाहिर करते हुए कहा कि हमें खुशी है कि किसी ने आम जनता की सुविधा के बारे में सोचा है. उन्होंने यह भी बताया कि ऐसी ये पहली मांग है जिसमें हम गम्भीरता से काम करेंगे. अब बहुत जल्द लोकल ट्रेनों को फिर से शुरू किया जाएगा.