बिलासपुर। आज पुलिस अधीक्षक प्रशान्त कुमार अग्रवाल ने रतनपुर थाना का औचक निरीक्षण किया. निरीक्षण के दौरान उन्होंने वर्तमान में कोविड संक्रमित अधिकारी-कर्मचारियों का कुशलक्षेम पूछा. उसके बाद परिसर के साफ सफाई अनुशासन के लिए दिशा निर्देश दिए. इस दौरान 2 प्रधान आरक्षक को शोकॉज नोटिस, एक आरक्षक लाइन अटैच और 3 पुलिसकर्मी हुए पुरुस्कृत किया गया.

शुक्रवार को दिन भर थाने में दर्ज शिकायत अपराध में की गई कार्रवाहियों, सीसीटीवी रिकॉर्डिंग पेंडिंग मर्ग और अन्य मामलों की जाँच विवेचना कर रहे विवेचकों की समीक्षा भी किया. समीक्षा के बाद रतनपुर थाना के प्रधान आरक्षक 405 राजेश्वर क्षत्रिय और प्रधान आरक्षक 590 तिग्गा के अपराध, मर्ग और शिकायत डायरियों की लंबित स्थिति पर नाराज़गी ज़ाहिर करते हुए शोकॉज नोटिस जारी करने का निर्देश दिया.

वहीं थाना रतनपुर के आरक्षक के कोरोना संक्रमण से ठीक होने के बाद होम क्वारंटाइन अवधि के दौरान इधर-उधर घूमते पाए जाने की शिकायत पर पुलिस अधीक्षक ने आरक्षक 236 क्षत्रपति दीक्षित को थाना रतनपुर से हटाकर रक्षित केंद्र सम्बद्ध कर दिया है.

इस इस दौरान समीक्षा के बाद उत्कृष्ट कार्य को लेकर एएसआई हेमंत सिंग, उपनिरीक्षक रमेश पटेल और सीसीटीएनएस आरक्षक 1124 नागेन्द्र कश्यप को पुरस्कृत करते हुए प्रशंसा पत्र भी जारी किया.