लखनऊ। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने गणतंत्र दिवस पर समाजवादी पार्टी का महाघोषणा पत्र जारी किया है। जिसमें कहा गया है कि आज हमारे देश में संविधान, गणतंत्र-लोकतंत्र और आजादी सब खतरे में है.

अखिलेश यादव ने ट्विटर पर जारी की गई इस महाघोषणा में ‘नयी हवा है, नयी सपा है बड़ों का हाथ, युवा का साथ’ का नारा दिया गया है और कहा गया है कि आइए घृणा और अविश्वास के स्थान पर मिल-जुलकर परस्पर प्रेम और आपसी विश्वास से समाज, प्रदेश और देश को मजबूत करें.

इसके पहले बयान जारी कर अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा सरकार ने विकास के नाम पर यूपी को विनाश के गर्त में धकेल दिया है। सिर्फ विज्ञापन के बूते इस सरकार का अस्तित्व है। प्रदेश की जनता के सुख-दुख से सरकार को कोई मतलब नहीं है। भाजपा की करतूतों एवं जनविरोधी नीतियों से प्रदेश की छवि धूमिल हुई है।

 

अखिलेश यादव ने कहा कि यूपी के स्थापना दिवस को भी भाजपा ने इवेंट बना दिया है। बगैर कुछ किए सपा के कामों को अपना बताकर भाजपा प्रदेश के विकास का श्रेय ले रही है। प्रधानमंत्री कह रहे है कि मुख्यमंत्री ने प्रदेश का विकास किया है। लेकिन यह कैसा विकास है कि सर्वे में 10वें पायदान पर भी यूपी नहीं है। फिर भी सीएम हर मामले में फिसड्डी है. यूपी की प्रतिव्यक्ति सालाना आय 70 हजार रुपये होने का दावा कर रहे हैं.