अभिषेक सेमर,बिलासपुर। छत्तीसगढ़ की न्यायधानी बिलासपुर में गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्या गोलीकांड की घटना से सनसनी फैल गई है. लूट के इरादे से ज्लेवरी शॉप में घूसे 6 नकाबपोश बदमाशों ने ज्वेलरी कारोबारी को गोली मार दी. गंभीर हालत में कारोबारी को इलाज के लिए अपोलो अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

जानकारी के मुताबिक सोमवार की शाम करीब 8 बजे सकरी थाना क्षेत्र स्थित सती श्री जेवेलर्स शॉप में 6 नकाबपोश बदमाश लूट की नियत से घुसे थे. कारोबारी को बंदूक की नोक पर लूटने की कोशिश की, लेकिन कारोबारी ने जान जोखिम में डालकर बदमाशों का विरोध किया औऱ उन्हें बाहर निकाने का प्रयास किया. जिसके बाद हाथापाई हुई और संघर्ष के दौरान बदमाशों ने ज्वेलरी कारोबारी आलोक सोनी (26 वर्ष) को बाजू में गोली मार दी. जिससे कारोबारी लहूलुहान हो गया.

कारोबारी को गोली मारने के बाद बदमाश एक-एक कर वहां से फरार हो गए. गोलीकांड की वारदात सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई है. घटना के बाद मौके पर पुलिस अधीक्षक अपनी टीम के साथ पहुंच गए और सभी चौक-चौराहे में नाकेबंदी कर दी है. बताया जा रहा है कि ज्वेलरी शॉप में 6 नकाबपोश बदमाश आए थे. जिसमें से 4 लोग बंदूक लेकर अंदर घुसे और 2 लोग बाहर रेकी कर रहे थे. हालांकि बदमाश ज्वेलरी शॉप में लूट करने में नाकाम साबित हुए.

पुलिस अधीक्षक प्रशांत अग्रवाल ने lalluram.com को बताया कि 6 नकाबपोश युवक ज्वेलरी शॉप में लूट की नियत से पहुंचे थे. लेकिन संचालक की सूझबूझ से लूट की घटना को अंजाम देने में असफल रहे. इसी बीच हाथापाई के दौरान उनमें से एक युवक ने गोली चलाई, जो संचालक को लग गई. संचालक को अपोलो हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है. पूरे इलाके में नाकेबंदी कर आरोपियों की तलाश की जा रही है.

https://youtu.be/R-oDit31cfc