हेमंत शर्मा, रायपुर। राजधानी रायपुर में आयोजित गणतंत्र दिवस मुख्य समारोह में राज्यपाल अनुसुइया उइके ने ध्वजारोहण किया. उन्होंने गणतंत्र दिवस संदेश का वाचन भी किया. राज्यपाल ने कहा कि आज ही के दिन हमारे देश का संविधान लागू हुआ था. भारत के स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों और महापुरुषों को नमन करती हूं. 2020 में कोरोना की चुनौती थी. साहस और एकता के साथ इस चुनौती का सामना किया गया. वैज्ञानिकों को नमन करती हूं, जिन्होंने टीके का निर्माण किया. मैं अपील करती हूं कि प्रदेश के लोग टीकाकरण में सहयोग करे.

मेरी सरकार ने किसानों के ऊपर ध्यान दिया. समर्थन मूल्य में खरीदी सरकार की प्राथमिकता है. धान के साथ साथ 13 अन्य फसलों पर प्रोत्साहन राशि देने की पहल की. छत्तीसगढ़ सरकार नए युग मे प्रवेश कर रही है. धान से एथेनाल बनाने की चार इकाइया शुरू होने के प्रोसेस में है. मेरी सरकार ने पढ़ई तुंहर द्वार शुरू की, जिससे बच्चों को लाभ मिल रहा.

सरकार द्वारा चंद महीनों में आत्मानंद इंग्लिश स्कूल योजना के तहत स्कूल तैयार किया गया. मलेरिया मुक्त छत्तीसगढ़ अभियान की शुरुआत की गई है. मुख्यमंत्री सुपोषण योजना के माध्यम से कुपोषण के खिलाफ निर्णायक लड़ाई का आगाज हुआ.

राज्यपाल ने सराहनीय काम करने वाले 25 कोरोना वारियर्स का सम्मान किया.