दिल्ली। केंद्र सरकार के नए कृषि कानूनों के विरोध मेंं आंदोलित किसानों के प्रदर्शन ने कल उग्र रूप ले लिया। जिसके चलते राजधानी में इंटरनेट सेवाएं रद्द कर दी गई हैं।

किसानों के उग्र आंदोलन की वजह से राजधानी दिल्ली में कई जगहों पर इंटरनेट सेवा को बंद कर दिया गया। इसके चलते लोग हलकान हैं। कई लोगों ने सोशल मीडिया पर इंटरनेट बंद होने की जानकारी दी है। इस आंदोलन को लेकर किसी भी तरह की अफवाह न फैले और कानून व्यवस्था नियंत्रण में रहे इसलिए सरकार ने ये कदम उठाया है। आज भी राजधानी में इंटरनेट सेवा बहाल नहीं की गई है। इंटरनेट बंद होने की वजह से वर्क फ्रॉम होम करने वाले लोगों और बच्चों को ऑनलाइन क्लास अटेंड करने में दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

गौरतलब है कि सरकार के आदेश पर नोएडा समेत एनसीआर के कुछ इलाकों में इंटरनेट सेवा को बंद कर दिया गया है। इसके अलावा गृह मंत्रालय ने दिल्ली और हरियाणा को जोड़ने वाले सिंघु बॉर्डर पर भी इंटरनेट बंद करने का आदेश दिया है। दिल्ली के गाजीपुर बॉर्डर, टिकरी बॉर्डर, मुकरबा चौक और नांगलोई में भी अगले आदेश तक इंटरनेट सेवा बंद करने को कहा गया है। इसके अलावा हरियाणा में सोनीपत, झज्जर और पलवल में आज शाम तक टेलिकॉम सर्विस बंद रहेंगी।