सत्यपाल सिंह,रायपुर। राजधानी के डीकेएस सुपर स्पेशलिटी अस्पताल को मुख्यमंत्री विशेष सहायता योजना और आयुष्मान भारत योजना में श्रेष्ठ काम करने पर सम्मानित किया गया है. गणतंत्र दिवस समारोह में रायपुर कलेक्टर भारती दासन ने हॉस्पीटल अधीक्षक डॉ. शिप्रा शर्मा और हेमंत शर्मा को प्रशस्ति पत्र और मोमेंटो देकर सम्मानित किया.

मुख्यमंत्री विशेष सहायता योजना में 50 हजार तक मुफ्त इलाज की सुविधा केवल राशन कार्ड और आधार कार्ड दिखाने से हॉस्पिटल से प्राप्त हो रही है. इसी तरह आयुष्मान भारत प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना के तहत 5 लाख तक का इलाज हो रहा है. इस योजना से इलाज के लिए मरीज को केवल अपना राशन कार्ड और आधार कार्ड दिखाना होगा. डीकेएस सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल रायपुर और अन्य शासकीय हॉस्पिटल में इसके जरिए तत्काल इलाज मिल रहा है.

बता दें कि जरूरतमंद लोगों को अस्पतालों में कैशलेस स्वास्थ्य सुविधाएं देने में बेहतर प्रदर्शन करने पर गणतंत्र दिवस समारोह में प्रदेश में सबसे ज्यादा लोगों का इलाज और आयुष्मान कार्ड का उपयोग करने के कारण हॉस्पिटल की श्रेणी में डीकेएस सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल को चुना गया. इसके लिए आज आयुष्मान भारत प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना के अंतर्गत प्रशस्ति पत्र और मोमेंटो प्रदान किया गया.