रामकुमार यादव,अंबिकापुर। दिल्ली में गणतंत्र दिवस के दिन किसान ट्रैक्टर रैली में हुई हिंसा का चारों ओर विरोध हो रहा है. इस विरोध का स्वर अब छत्तीसगढ़ में भी उठने लगा है. अंबिकापुर जिले में भाजयुमो युवा नेता रोचक गुप्ता के नेतृत्व में दर्जनों कार्यकर्ताओं ने कोतवाली थाने पहुंचकर किसान नेताओं के खिलाफ शिकायत करते हुए कार्रवाई करने की मांग की है.

कोतवाली थाना प्रभारी से की गई शिकायत में कहा गया है कि गणतंत्र दिवस पर देश में अराजकता और विद्रोह फैलाया गया. किसानों के ट्रैक्टर रैली के लाल किला पहुंचने के बाद आंदोलन और रैली का नेतृत्व कर रहे किसान नेता राकेश टिकैत, योगेंद्र यादव और दीप सिद्धू सहित अन्य किसान नेताओं के उकसाने पर सैकड़ों लोग सड़कों पर उतर आए. उपद्रवियों ने लाल किले में घुसकर वहां पर राष्ट्रीय ध्वज तिरंगे के समक्ष में खाली स्थान और अन्य ध्वज को लहराया गया. गणतंत्र दिवस के परेड में शामिल उत्तर प्रदेश के श्री राम मंदिर की झांकी और उत्तराखंड के प्रभु भोलेनाथ से केदारनाथ मंदिर की झांकी को क्षति पहुंचाई है.

इसके साथ ही मौके पर सुरक्षा में तैनात पुलिसकर्मियों पर भी एक साथ होकर तलवार लाठी डंडे से प्राणघातक हमला किया है. जिसमें सैकड़ों की संख्या में पुलिस के जवान जख्मी हुए है. यह कार्य असहनीय है, तो इन पर राष्ट्र द्रोह का अपराध दर्ज किया जाए. इस मामले पर अंबिकापुर कोतवाली टीआई ने अग्रिम कार्रवाई के लिए संबंधित थाने में मामला भेजने की बात की है. जिसे सरगुजा एसपी के माध्यम से दिल्ली थाना भेजा जाएगा.