शिवम मिश्रा,रायपुर। राजधानी के एमजी रोड स्थित ग्लास एवं फोटो फ्रेमिंग दुकान से 15 प्राचीन सिक्कों की चोरी होने का मामला सामने आया है. दुकान के पीछे की दिवार तोड़कर करीब 100 साल पुराने सिक्के अज्ञात चोर उड़ा ले गए. जिसकी अंतरराष्ट्रीय बाजार में लाखों रुपए कीमत है. इन सिक्कों को ग्राहक ने दुकानदार को फ्रेमिंग करने के लिए दिया था. अब ग्राहक के दबाव के बाद दुकानदार ने मौदहापारा थाने में शिकायत दर्ज कराई है.

ग्राहक वरुण गोयल ने बताया कि 23 जनवरी को अपने पूर्वजों के द्वारा संभाले गए 15 प्राचीन सिक्कों को फ्रेम कराने दिया था. जिसकी कीमत अंतरराष्ट्रीय बाजार में करीब लाखों रुपए है. लेकिन दुकान के मालिक सत्यनारायण सिंह ठाकुर ने मुझे फ्रेम तय समय में नहीं देकर लगातार 3 दिनों तक घुमाया. जिसके बाद सोमवार बताया कि दुकान में रखे सिक्कें चोरी हो गए हैं. इसके बाद भी दुकानदार ने पुलिस को चोरी की सूचना नहीं देर लापरवाही बरती है. जबकि दुकान में किसी प्रकार की सुरक्षा व्यवस्था नहीं है. न ही सीसीटीवी कैमरे लगे है. उन्होंने कहा कि चोरी की इस घटना पर संदेह हुआ, जिसके बाद दुकानदार को पुलिस में शिकायत करने दबाव बनाया गया.

शहर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक लखन पटले ने बताया कि बीते दिनों सत्यनारायण ग्लास एवं फोटो फ्रेमिंग की दुकान में 6 हजार नगदी और 15 प्राचीन सिक्कों की चोरी हुई थी. इन सिक्कों को ग्राहक वरुण गोयल ने दुकान के मालिक सत्य नारायण सिंह ठाकुर के पास फ्रेम कराने के लिए दिया था. जिसे अज्ञात चोर दुकान के पीछे की दीवार तोड़कर चुरा ले गए. मामले की शिकायत पर मौदहापारा थाना में अज्ञात चोरों के खिलाफ धारा 457, 380 के तहत अपराध दर्ज कर विवेचना की जा रही है.