रोहित कश्यप,मुंगेली। जिले में एक बार फिर लल्लूराम डॉट कॉम की खबर का बड़ा असर देखने को मिला है. अवैध प्लाटिंग मामले में प्रशासन से शिकायत के बावजूद कार्रवाई नहीं होने की लेकर ख़बर को प्रमुखता से प्रकाशित किया था. जिसे जिला प्रशासन ने संज्ञान में लेकर ख़बर लगने के कुछ ही दिनों बाद इस मामले में बड़ी कार्रवाई की. लगातार शिकायत मिलने पर आज कलेक्टर के निर्देशन पर मुंगेली के नवपदस्थ एसडीएम नवीन कुमार भगत ने अवैध प्लाटिंग करने वाले लोगों पर बड़ी कार्रवाई की है.

शहर से लगे जिला अस्पताल रोड स्थित रामगढ़ गाँव में सड़क के किनारे खेत की जमीन को प्लाटिंग काटने का गोरखधंधा लंबे समय से फल फूल रहा है. जिसकी शिकायत मुंगेली कलेक्टर पी एस एल्मा को लगातार मिल रही थी. जिस पर मुंगेली कलेक्टर ने एसडीएम को अवैध प्लाटिंग करने वाले भूमाफियाओ के खिलाफ कार्रवाई करने के निर्देश दिए थे. आज एसडीएम नवीन भगत ने राजस्व टीम के साथ अवैध प्लाटिंग पर बुलडोजर चलाते हुए समतल करते हुए कृषि योग्य भूमि बना दिया है.

इसे भी पढ़ें- बगैर टाउन एंड कंट्री प्लानिंग के खेती के जमीन की प्लाटिंग, कॉलोनाइजरो के झांसे में आ गए आम लोग, जिम्मेदार अधिकारी अनजान

एसडीएम नवीन कुमार भगत ने अवैध प्लॉटिंग मामले में साफतौर पर कहा है कि गलत तरीके से प्लाटिंग करने वालों को नहीं बख्शा जाएगा. यह कार्रवाई निरंतर जारी रहेगा. एसडीएम ने बताया कि अभी फिलहाल ग्रामीण अंचल पर अवैध प्लाटिंग पर कार्रवाई की गई है. आने वाले दिनों में नगरीय क्षेत्रों पर भी कार्रवाई की जाएगी. कार्रवाई के बारे में उन्होंने बताया कि आज कार्रवाई के पहले दिन 5 लोगों के खिलाफ कार्रवाई की गई है. इसके अलावा करीब 40 ऐसे लोगों को चिन्हाकित किया गया है. जो इस तरह के कार्यो में जुड़े हुए है. वही इस कार्रवाई से भूमाफियाओं में हड़कंप मचा हुआ है.