लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्मत्री योगी अदित्यनाथ ने राज्य के सभी जिले के डीएम और एसपी को किसानों के आंदोलन को लेकर सख्त निर्देश दिए हैंं।
योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों से दो टूक कहा है कि किसानों के धरना को तुरंत समाप्त कराए। सीएम योगी ने किसानों को घर वापस जाने के लिए धरना स्थल पर परिवहन विभाग की कई बसेंं भी लगाने के आदेश दिए हैं। वहीं किसना नेता और पुलिस प्रशासन के बीच कई जगह बातचीत का दौर जारी है लेकिन अभी तक कोई नतीजा नहीं निकल सका है। उसके बावजूद भी अभी तक कई जगहों पर धरना स्थल नहीं खाली कराए जा सके हैं।

गौरतलब है कि राजधानी दिल्ली समेेेत उत्तर प्रदेश के कई जगहों पर किसान सरकार के कृषि कानूनों के खिलाफ धरना दे रहे हैं। किसानों का कहना है कि धरना कानून वापसी तक जारी रहेगा। कई जगह आधी रात के बाद अचानक पुलिस और प्रशासन की टीम धरना स्थल पर पहुंची और किसानों को तत्काल धरना खत्म करने के लिए कहा, जिस पर किसानों ने धरना खत्म करने से इंकार कर दिया, जिसको लेकर प्रशासनिक अधिकारियों की किसानों से कई जगहों पर तीखी नोंकझोंक भी हुई। सरकार का कहना है कि किसानों को हटाने के लिए किसी भी तरह का बल प्रयोग नहीं किया जा रहा है।