दिल्ली। कल से केंद्रीय गृह मंत्री और भाजपा के दिग्गज नेता अमित शाह दो दिन के बंगाल दौरे पर रहेंगे। इससे तृणमूल कांग्रेस नेताओं में धुकधुकी बढ़ गई है।
दरअसल, पश्चिम बंगाल में इस साल होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर भाजपा ने पूरी ताकत झोंक दी है। इस बार भाजपा और सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस के बीच कड़ी टक्कर है। पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में भाजपा की डोर केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह खुद थामे हुए हैं। शाह पिछले साल से ही लगातार बंगाल का दौरा कर रहे हैं। अब अमित शाह कल से एक बार फिर से बंगाल दौरे पर रवाना हो रहे हैंं।
अमित शाह आज रात को बंगाल के लिए रवाना होंगे और कल से राज्य में चुनाव अभियान शुरू करेंगे। शाह बंगाल के दो दिवसीय दौरे पर हैं। अमित शाह अपने बंगाल दौरे की शुरुआत मायापुर स्थित इस्कॉन मंदिर से करेंगे। भाजपा अधिकारियों के मुताबिक इस्कॉन मंदिर के दौरे के बाद शाह परगना जिले के ठाकुरबारी मैदान में एक सार्वजनिक रैली में मतुआ समुदाय को संबोधित करेंगे। वहीं 31 जनवरी को शाह कोलकाता में श्री अरबिंदो भवन और फिर रास बिहारी एवेन्यू में भारत सेवाश्रम संघ जाएंगे। वह हावड़ा के डुमुरजोला में एक सार्वजनिक बैठक और एक विशाल कार्यक्रम को भी संबोधित करेंगे और यहां के खलिसानी गांव में एक बागड़ी परिवार के साथ दोपहर का भोजन करेंगे, जिसके बाद वह बेलूर मठ जाएंगे।