आशुतोष तिवारी, जगदलपुर। बस्तर जिले के भानपुरी इलाके में एक विवाहिता से बलात्कार कर हत्या करने का आरोप परिजनों ने लगाया है. परिजनों का आरोप है कि घटना को गांव के ही दो युवकों ने अंजाम दिया. इसकी शिकायत 15 दिन पहले भानपुरी पुलिस में की थी. लेकिन पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की है. अब सर्व आदिवासी समाज से मदद की गुहार लगाई है.

दरअसल, घटना के 15 दिन बाद भी अब तक इस मामले में पुलिस ने कोई ठोस कार्यवाही नहीं करने की वजह से परिजनों ने मामले को लीपापोती करने का आरोप भानपुरी पुलिस पर लगाया है. अब परिजनों ने सर्व आदिवासी समाज से न्याय की गुहार लगाई है. वहीं सर्व आदिवासी समाज ने मीडिया के माध्यम से मामले की सही तरीके से जांच कर दोषियों पर कार्यवाही की मांग बस्तर पुलिस से की है. यह मामला बस्तर जिले के भानपुरी थाना के कावड़गांव का है, जहां परिजनओं ने जागमति की शादी कर बकावंड क्षेत्र के उड़ियापाल गांव भेजा था. वहां से लड़की अपनी बहन के यहां गई हुई थी.

परिजनों का आरोप है कि कावड़ गांव के दो युवक युवती को लेने उड़ियापाल गए हुए थे लेकिन उसे लेकर वापस नहीं आए और वहीं उसके साथ बलात्कार कर एक पेड़ में फांसी के फंदे में लटका दिया और इसे आत्महत्या बता दिया. परिजनों का आरोप है कि गांव के ही 2 युवकों ने युवती के साथ बलात्कार कर उसकी हत्या कर उसे पेड़ से लटका दिया है. घटना की जानकारी मिलने के बाद परिजनों ने इसकी शिकायत पुलिस से की और घटनास्थल पहुंची. फॉरेंसिक जांच टीम ने घटनास्थल की पूरी तरह से जांच की. वहीं इधर परिजनों का आरोप है कि घटना के 15 दिन बीत जाने के बावजूद अब तक पुलिस ने इस पर कोई कार्यवाही नहीं की है.

परिजनों का आरोप है कि घटना के 15 दिन बीत जाने के बावजूद अब तक पुलिस ने इस पर कोई कार्यवाही नहीं की है और ना ही संदेह के आधार पर उन युवकों को गिरफ्तार किया है. पुलिस द्वारा कोई कार्यवाही ना होता देख परिजनों ने आज जगदलपुर पहुंच सर्व आदिवासी समाज से न्याय की गुहार लगाई है और हत्या के दोषियों पर कार्रवाई की मांग की है.

वह सर्व आदिवासी समाज ने भी पीड़ित मां की गुहार पर मीडिया के माध्यम से बस्तर पुलिस से इस मामले की सही तरीके से जांच कर दोषियों पर कार्रवाई की मांग की है.

वहीं इस पूरे मामले में भानपुरी के थाना प्रभारी तामेश्वर चौहान ने बताया कि प्रथम दृष्टया यह आत्महत्या का मामला है और इसमें हत्या की कोई आशंका नहीं दिख रही है.

हालांकि मृतका का पोस्टमार्टम कराया गया है और जिसकी रिपोर्ट 1 या 2 दिन में आनी है. उसके बाद ही पता चल पाएगा कि विवाहिता ने खुदकुशी की है या उसकी हत्या की गई है. फिलहाल शुरुआती तौर पर पोस्टमार्टम रिपोर्ट में फांसी लगाकर आत्महत्या करने की पुष्टि हुई है, लेकिन पोस्टमार्टम के लिखित रिपोर्ट आने के बाद पता चल पाएगा कि युवती ने आत्महत्या की है या उसकी हत्या की गई है. फिलहाल पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है.