रोहित कश्यप,मुंगेली। महात्मा गांधी की 73वीं पुण्य तिथि पर कांग्रेसियों ने अनोखा दृढ़ संकल्प लिया है. कांग्रेसियों का कहना है कि 2023 में जब तक मुंगेली जिले के विधानसभा क्षेत्र में कांग्रेस के विधायक नहीं बनेंगे, तब तक कोई भी पदाधिकारी संगठन कार्यक्रम के मंच पर नहीं बैठेंगे.

दरअसल आज राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 73वीं पुण्यतिथि पर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के निर्देशानुसार मुंगेली जिले के सभी ब्लाकों में आज ब्लॉक स्तरीय गांधी विचार संगोष्ठी कार्यक्रम का आयोजन किया गया. जिसमें महात्मा गांधी की जीवन कथा और उनके विचारों को आमजनों तक पहुँचाने कांग्रेसी दृढ़ संकल्पित नजर आए.

इसी कड़ी में मुंगेली जिले के जरहागाँव समरसता भवन में ब्लॉक कांग्रेस कमेटी जरहगाँव के अध्यक्ष रामचन्द साहू के नेतृत्व में आयोजित कार्यक्रम में जिले के संगठन प्रभारी सीमा वर्मा, जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष सागर सिंह, सीनियर कांग्रेस नेता राकेश पात्रे समेत बड़ी संख्या में कांग्रेसी शामिल हुए. इस दौरान कांग्रेसियो ने पहले गांधी मैदान स्थित गांधी जी की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर श्रदांजलि अर्पित की. जिसके बाद समरसता भवन में गांधी जी के विचारों को लेकर संगोष्ठी कार्यक्रम आयोजित किए गए.

जिले के संगठन प्रभारी सीमा वर्मा और जिला अध्यक्ष सागर सिंह बैस ने दृढ़ संकल्प के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि मुंगेली जिले में 2023 में जब तक जिले के सभी विधानसभा क्षेत्रों में कांग्रेस के विधायक नहीं बनेंगे, तब तक संगठन के कोई भी पदाधिकारी संगठनात्मक कार्यक्रम के मंच में नहीं बैठेंगे.

इसके अलावा अनुशासन के नियमों का कड़े रूप से पालन करने पर भी निर्णय लिया गया है. जिसके मुताबिक संगठन के कार्यक्रम में देर से पंहुचने वाले कांग्रेसी पदाधिकारी या कार्यकर्ता को अलग से सीट मुहैय्या या जगह नहीं दिया जाएगा. उसके लिए सीट खाली रहेगी, तो बैठे वरना खड़े होकर ही कार्यक्रम में शामिल होना पड़ेगा.