लखनऊ। उत्तर प्रदेश सरकार ने गोरखपुर मेडिकल कॉलेज के चिकित्सक डॉक्टर कफील खान के खिलाफ मोर्चा खोल रखा है। अब उनकी नई पहचान हिस्ट्रीशीटर के रूप में होगी।

दरअसल, गोरखपुर पुलिस ने 2017 में गोरखपुर मेडिकल कॉलेज ऑक्सीजन कांड के बाद सुर्खियों में आए बाल रोग चिकित्सक डॉक्टर कफील खान समेत कई लोगों की हिस्ट्रीशीट खोल दी है। कफील ने इसे लेकर राज्य की योगी आदित्यनाथ सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि अपराधियों से निपटने में नाकाम सरकार निर्दोष लोगों पर दबाव बनाने की कोशिश कर रही है। गोरखपुर के एसएसपी जोगेंद्र कुमार के आदेश पर पुलिस ने विभिन्न मामलों में आरोपी 81 लोगों की हिस्ट्रीशीट खोली है।

इसमें खास बात ये है कि डॉक्टर कफील खान का नाम भी इस लिस्ट में शामिल हैं। उनके खिलाफ गोरखपुर मेडिकल कॉलेज में कथित रूप से ऑक्सीजन की कमी के कारण बड़ी संख्या में हुई बच्चों की मौत से जुड़े मामले समेत कई एफआईआर दर्ज हैं। डॉक्टर कफील ने इस पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार ने मेरी हिस्ट्रीशीट खोल दी है। उत्तर प्रदेश में हालत यह है कि अपराधियों की निगरानी नहीं की जा रही है और जो बेगुनाह हैं उनकी हिस्ट्रीशीट खोल दी गई है।