स्पोर्ट्स डेस्क- भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज की शुरुआत 5 फरवरी से होने जा रही है, उससे पहले ही सीरीज को लेकर बातों और दावों का सिलसिला शुरू हो चुका है, और भारत-इंग्लैंड टेस्ट सीरीज से पहले इंग्लैंड के धुरंधर खिलाड़ी स्टुअर्ट ब्रॉड ने टीम इंडिया और कप्तान कोहली को लेकर बडी़ बात कही है। दरअसल सीरीज के शुरुआत से पहले ही इंग्लैंड के तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड ने टीम इंडिया और कप्तान कोहली की जमकर तारीफ कर दी है।

स्टुअर्ट ब्रॉड ने भारत दौरे पर कहा है कि यह निश्चित तौर पर मुश्किल सीरीज होने जा रही है, इस वक्त भारत का कॉन्फिडेंस सातवें आसमान पर है. ब्रॉड आगे कहते हैं कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आखिरी टेस्ट मैच में कई इंग्लिश खिलाड़ी भारतीय क्रिकेट टीम का समर्थन कर रहे थे, लेकिन  अब वक्त आ गया है कि भारत के मुरीद न होकर उसे अपने कड़े प्रतिद्वंदी के तौर पर देखा जा चाहिए।

कोहली को लेकर बोले ब्रॉड

स्टुअर्ट ब्रॉड ने विराट कोहली को लेकर कहा है कि निश्चित तौर पर मैंने जितने खिलाड़ियों को देखा है उसमें विराट कोहली सर्वश्रेष्ठ हैं, लेकिन अगर हम सिर्फ उनकी खूबियों को देखेंगे तो सीरीज शुरू होने से पहले ही हार जाएंगे,इसलिए सीरीज की शुरुआत से पहले हमें अपनी खूबियों पर काम करना होगा।

गौरतलब है कि एक ओर टीम इंडिया अपने युवा खिलाड़ियों के साथ ऑस्ट्रेलिया में ऑस्ट्रेलिया को टेस्ट सीरीज में मात देने के बाद इंग्लैंड के खिलाफ अपने घरेलू सीरीज में हिस्सा लेने जा रही है, तो वहीं दूसरी ओर इन दिनों इंग्लैंड टीम में भी धुरंधर खिलाड़ियों की भरमार है। और अभी हाल ही में इंग्लैंड की टीम ने श्रीलंका को श्रीलंका में ही टेस्ट सीरीज में 2-0 से हराकर आत्मविश्वास से भरी हुई है, ऐसे में अब जब भारत और इंग्लैंड के बीच 4 मैच की टेस्ट सीरीज खेली जानी है तो एक दिलचस्प और कड़े मुकाबले की उम्मीद की जा रही है।