सत्यपाल राजपूत, रायपुर। जिले के जिला शिक्षा अधिकारी के सेवानिवृति होने के बाद संचालक लोक शिक्षण संचालनालय ने आशोक नारायण बंजारा को जिला शिक्षा अधिकारी रायपुर का प्रभार सौंप दिया है, जिसको लेकर छत्तीसगढ़ पैरेंट्स एसोसिएशन ने आपत्ति दर्ज कराई है. डीईओ बंजारा हटाने की मांग की गई है.

एसोसिएशन के प्रदेश अध्यक्ष क्रिष्टोफर पॉल का कहना है कि जिला शिक्षा अधिकारी के पद उप संचालक (संवर्ग) के समकक्ष का पद है एवं उसी संवर्ग के अधिकारी को ही पदस्थ किये जाने का प्रावधान है, लेकिन संचालक के द्वारा सामान्य प्रशासन के स्थायी निर्देश 4 अगस्त 2011 को बाइपास करते हुए आशोक नारायण बंजारा, सहायक संचालक को 30 जनवरी 2021 को जिला शिक्षा अधिकारी रायपुर का प्रभार सौंपा गया है.

पॉल का कहना है कि प्रदेश में मूल संवर्ग (उप संचालक) के प्रथम श्रेणी अधिकारी के रहते हुए संचालक के द्वारा द्वितीय श्रेणी अधिकारी को जिला शिक्षा अधिकारी का प्रभार दिया जाना सामान्य प्रशासन विभाग के स्थायी निर्देश 4 अगस्त 2011 का स्पष्ट रूप से उल्लंघन है.
पैरेंट्स एसोसिएशन की रविवार को राजधानी में हुई बैठक में यह निर्णय लिया गया कि प्रदेश से सैकड़ों पालकों के द्वारा संचालक को पोस्ट कार्ड भेजकर आशोक नारायण बंजारा को हटाने की मांग किया जाएगा.