रायपुर। भूपेश बघेल सरकार के दो वर्ष के कार्यकाल व वनमंत्री मोहम्मद अकबर की सक्रियता से प्रभावित होकर कबीरधाम जिले के जनप्रतिनिधियों और ग्रामीणों ने भाजपा की पूर्व महिला मंडल अध्यक्ष चंद्रिका वैष्णव के नेतृत्व में कांग्रेस में प्रवेश किया. वन मंत्री मो. अकबर के शंकर नगर स्थित निवास कार्यालय में आयोजित कार्यक्रम में कुल 16 लोगों ने कांग्रेस का दामन थामा.

कांग्रेस प्रवेश करने वालों में कवर्धा के 7, ग्राम तरेगाॅव जंगल के 6, ग्राम सलगी के एक और ग्राम सेमसाटा दलदली के 2 लोग शामिल थे. ग्रामवासियों ने वनमंत्री से मिलकर कांग्रेस प्रवेश की इच्छा जाहिर की थी, जिनकी भावनाओं का सम्मान करते हुए मोहम्मद अकबर ने इनके कांग्रेस प्रवेश के लिए अपनी सहमति दी.

कांग्रेस प्रवेश करने वालों में कवर्धा की सविता लांझी, उषा हठीले, पच्चू बाई गुप्ता, शकुंतला बर्वे, सुनीता लांझी, जानकी लांझी, संतोषी निर्मलकर, ग्राम तरेगाॅव जंगल से जमुना बाई मरकाम, उधवा बाई, शांति बाई मरकाम, सोनिया मरकाम, रामकली सिंह, द्रोपति मरकाम, ग्राम सलगी के सुकरता धुर्वे और ग्राम सेमसाटा दलदली से सोनबती के अलावा फूलबती मेरावी शामिल हैं.

इस अवसर पर भाजपा की पूर्व महिला मंडल अध्यक्ष चंद्रिका वैष्णव, राजकुमार धुर्वे, सतीष त्रिपाठी और जिलाध्यक्ष मजदूर इंटक मुकेश सिन्हा विशेष रूप से उपस्थित रहे.