रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश सुकमा जिले के दौरे से वापस रायपुर लौट गए है. स्वामी विवेकानंद एयरपोर्ट पर मीडिया से चर्चा करते हुए बघेल ने बजट 2021 पर अपनी पहली प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने इस बजट को निराशाजनक बजट बताया है. सीएम ने कहा कि बजट में छत्तीसगढ़ के लिए कुछ भी नहीं है. कृषि उत्पादों के दाम मंहगे होंगे. मंहगाई और बढ़ेगी. आम जनता पर बोझ डाला गया है.

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि यह बजट बहुत ही निराशाजनक है. अभी तक जितने भी बजट पेश हुए हैं, उसमें से सबसे अधिक जीडीपी की गिरावट आई है. उन्होंने कहा कि मैं पहले ही कहता था कि ये लोग सब कुछ बेच डालेंगे और वही हो रहा है. सरकारी बैंक से लेकर बंदरगाह तक, सरकारी बीमा कंपनी से लेकर बिजली लाइन तक, रेलवे के डेडीकेटेड रेड कॉरिडोर से लेकर वेयरहाउस तक सबको बेचने की योजना है.

उन्होंने कहा कि 70 साल में कांग्रेस सरकार जितना भी बनाया है, उसे एक-एककर बेचने वाले हैं. इसमें विदेशी एपडीआई करके निजी कंपनियों के हाथ में पूरे देश के इन्फ्राट्रक्चर को बेच दिया जाएगा. इसके अलावा इनके पास कुछ नहीं है. उन्होंने आगे कहा कि छत्तीसगढ़ और किसानों को कुछ नहीं मिला है. बेरोजगारों, नौकरीपेशा और मध्यमवर्ग के लिए कुछ भी नहीं मिला है. पेट्रोल-डीजल में शेष लगाने से कृषि का शेष बढ़ेगा. कृषि के उत्पाद महंगे हो जाएंगे.

भूपेश ने कहा कि केवल आम जनता पर बोझ लादने के अलावा केंद्र सरकार ने कुछ भी नहीं किया है. जिस कोरोना वायरस के लिए ढ़िढोरा पीट रहे थे, उसे फ्री में देने के लिए कोई योजना नहीं है ? 3 करोड़ लोगों को ही कोरोना वैक्सीन मुफ्त में मिलेगी, बाकी 127 करोड़ लोगों को वैक्सीन देने के लिए इनके पास कोई योजना नहीं है. इसलिए बजट केवल सुन्न बटे सन्नाटा ही है.

देखिए वीडियो-