मनोज यादव, कोरबा। जिले से एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है. सुदूर वनांचल लेमरू थाना क्षेत्र में एक ही परिवार के तीन लोगों की हत्या कर दी गई है. वारदात लेमरू के देवपहरी गांव की है. मिली जानकारी के अनुसार, बुधरू ( परिवर्तित नाम) अपने पूरे परिवार के साथ संतुराम के यहां काम करता था. अचानक संतुराम ने काम नहीं होने का हवाला देकर जाने के लिए कह दिया. इसके बाद धरमु अपनी तीन बेटी और पत्नी के साथ अपने गांव जाने वापस निकल गए, इसी बीच संतुराम अपने कुछ साथियों के साथ बाइक में सवार होकर इनके पास पहुंचा. परिवार को घर छोड़ने की बात कहकर मृतक की पत्नी और एक छोटी बेटी को बाइक में बैठाकर ले गया.

वापस आकर संतुराम फिर बुधरू और उसकी दो बेटी ( एक 16 वर्ष, दूसरी 4 वर्ष) को डरा धमका कर जंगल की ओर ले गया. बुधरु और उसकी छोटी बेटी को पत्थर से कुचलकर मार डाला. और 16 वर्षीय नाबालिग की दुष्कर्म के बाद जिंदा दफन कर दिया.

मामले की जानकारी मिलते ही एडिशनल एसपी कीर्तन राठौर घटना स्थल पर रवाना हो गए है. वहीं लेमरू पुलिस ने मुख्य आरोपी संतुराम को गिरफ्तार कर कड़ाई से पूछताछ की. पूछताछ में आरोपी ने बताया कि 16 वर्षीय किशोरी को जिंदा दफन कर दिया. संतुराम की निशानदेही पर पुलिस ने लड़की को निकाला. इस दौरान उसकी सांस चल रही थी. हालांकि जिला अस्पताल पहुंचने से पहले ही लड़की ने दम तोड़ दिया.

पुलिस के मुताबिक, कुछ लोगों से बुधरू की दुश्मनी थी. हत्या के संदेह में उन्हें हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है. बताया जा रहा है कि इस मामले में 6 लोगों को पुलिस ने पकड़ा है. पुलिस सभी से पूछताछ कर रही है कि आखिर हत्या का कारण क्या है.

दो दिन तक जंगल में तलाश किया

बुधरू की पत्नी ने बताया कि वो पिछले एक साल से सतरेंगा निवासी संतुराम के यहां पति-पत्नी और तीन बच्चियों के साथ रहकर मवेशी चराते थे. दो दिन पहले संतुराम ने कहा कि अब आप लोग अपने गृहग्राम चले जाओ, तब पूरा परिवार पैदल जा ही रहे थे कि गढ़ के पास संतुराम तीन बाइक में 6 लोगों के साथ आया और उसे 2 साल की छोटी बेटी को घर तक घर छोड़ने की बात कहते जबरदस्ती ले गए और आधे रास्ते में छोड़ दिया. जैसे तैसे हो वह अपने गृहग्राम पहुंची. देर रात तक जब पति और दोनों बच्चियों को घर नहीं पहुंचे तो खुद दो दिनों तक जंगल और आसपास तलाश करती रही. आज लेमरू थाना पहुंची और घटनाक्रम की जानकारी दी. तब जाकर पुलिस ने पहले संतुराम को पकड़ा और पूछताछ में घटना को अपने साथियों के साथ अंजाम देना कबूल किया.