छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में दिन-ब-दिन अपराधिक घटनाएं बढ़ती ही जा रही है. पुलिस एक केस नहीं सुलझा पाती, दूसरी घटना घट जाती है. अबकी बार इनकम टैक्स की रिटायर्ड महिला अफसर चोरी का शिकार हुई है.

शिवम मिश्रा,रायपुर। राजधानी के सिविल लाइन थाना क्षेत्र में हत्या होने की बात कहते हुए एक फर्जी सीबीआई अफसर ने इनकम टैक्स की रिटायर्ड महिला अफसर की तलाशी ली. इसी बहाने उसके जेवर पर हाथ साफ कर दिया. जेवर की कीमत करीब 60 हजार रुपए है. घटना कटोरातलाब स्थित साई मंदिर के पास का है.

सिविल लाइन थाना प्रभारी आर. के मिश्रा ने बताया कि इनकम टैक्स विभाग की रिटायर्ड महिला अधिकारी के साथ चोरी हुई है. पीड़ित महिला स्कूटी से अस्पताल जा रही थी. तभी कटोरा तालाब साई मंदिर के पास एक अज्ञात बाइक सवार व्यक्ति आकर खुद को सीबीआई का अधिकारी बताया और इलाके में मर्डर होने का बहाना बताकर महिला की तलाशी ले ली. इसी दौरान उसने महिला के सोने का चैन और अंगूठी को पर्स में रखवाने के बहाने हाथ साफ कर दिया.

घटना की जानकारी महिला को तब लगी, जब वो अपनी गाड़ी में पेट्रोल डलवाने पेट्रोल पंप पहुंची. महिला ने देखा कि उसके पर्स में जेवर गायब हैं. पीड़ित महिला ने परिजनों के साथ थाना पहुंचकर उक्त घटना की सूचना दी. महिला की शिकायत पर अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ थाना सिविल लाइन में धारा 379 के तहत अपराध दर्ज किया गया है. आस-पास के सीसीटीवी फुटेज के आधार पर आरोपी की तलाश की जा रही है.