हेमंत शर्मा, रायपुर। एसबीआई के रिटायर्ड कर्मचारी से ठगी करने वाले दो आरोपी गिरफ्तार हुआ है. गुढ़ियारी पुलिस और साइबर की टीम ने दिल्ली से दोनों आरोपी को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार आरोपियों का नाम धर्मेंद्र मेहता और प्रेम साव है. दोनों मूलतः बिहार के रहने वाले है. आरोपियों के पास से एक लाख रुपये नगद, अलग-अलग बैंक के 13 डेबिट कार्ड, 7 चेक बुक और एक स्वाइप मशीन बरामद हुआ है.

दरअसल, मुख्य प्रबंधक के पद से रिटायर हुए शुक्रवारी बाजार निवासी ज्ञान सिंह साहू से कर्मचारी बीमा ग्रुप इंश्योरेंस की राशि भुगतान करने के नाम पर ठगों ने 2 लाख 58 हजार रुपये की ठगी की थी. रिटायर्ड कर्मचारी ने 16 जनवरी को गुढ़ियारी थाने में इस मामले की एफआईआर दर्ज कराई थी.

एडिशनल एसपी लखन पटले ने मामले का खुलासा करते हुए बताया कि गुढ़ियारी अंतर्गत 15 दिन पहले एक मामला दर्ज हुआ था. जिसमें प्रार्थी ज्ञानसिंह साहू के द्वारा रिपोर्ट दर्ज कराई गई कि वो बैंक में मैनेजर थे. 2006 से वो रिटायर है. उनके खाते में कुछ रकम जमा है उसको निकालने के संबंध में प्रक्रिया कर रहे हैं. उसी दौरान उनको एक व्यक्ति का फोन आया कि मैं दिल्ली भविष्य निधि कार्यालय से बात कर रहा हूं. आपका कर्मचारी बीमा ग्रुप इंश्योरेंस में लगभग 13 लाख जमा है. उसका रकम आपको मिल जाएगा. इसके लिए कुछ प्रोसेसिंग करनी पड़ेगी. इस तरह से 2 लाख 58 हजार रुपये की ठगी आरोपियो द्वारा की गई. आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए एक टीम बनाई गई थी. आरोपियों को दिल्ली से गिरफ्तार किया गया है. टीम दिल्ली में 7 दिन तक थी. दोनों आरोपी बिहार के रहने वाले है. दिल्ली में रूम लेकर घटना को अंजाम देते थे. इनको कैसे डाटा मिलता था, इसकी तस्दीक की जा रही है.