महासमुंद। पुलिस ने अवैध रूप से चांदी की तस्करी कर रहे उत्तर प्रदेश के जीजा-साला समेत 3 आरोपी को गिरफ्तार किया है. आरोपियों ने कार के सीट के पीछे चेंबर बनाकर पैसे और चांदी को छुपा रखा था. लेकिन उनकी कमाल की यह ट्रिक ज्यादा दिन तक टिक नहीं पाई. आखिर ने मुखबिर की सूचना पर कार से 36 किलो 270 ग्राम चांदी और 12 लाख 70 हजार रुपए नगदी बरामद कर लिया. पूरा मामला महासुंद के बागबाहरा थाना इलाके का है.

पुलिस के मुताबिक उन्हें मुखबिर से सूचना मिली थी कि एक संदिग्ध वाहन में नगद पैसे और चांदी लेकर कुछ लोग खरियार रोड से महासमुंद की ओर आ रहे है. जिसके बाद चेकिंग के दौरान नेशनल हाइवे में थाने के सामने चण्डी मंदिर मोड़ के पास कार क्र. यूपी 80 एफएन 4393 की तलाशी ली गई. कार के डिक्की के अंदर बने चेम्बर से चांदी और पैसा बरामद हुआ.

आरोपियों से पूछताछ में पता चला कि सचिव कुमार गुप्ता अपने घर में अणर्व ज्वेलर्स के नाम से चांदी की ट्रेडिंग सचिन गुप्ता (साले) के साथ मिलकर करता है. आगरा से करीब 70 किलो ज्वेलरी को बिक्री करने के लिए ओडिशा गया था, जहां कई ज्वेलरी शॉप में व्यापारियों को चांदी बेचा गया. बाकी बचे चांदी, खरीदे गए कच्ची चांदी और पैसों को लेकर वापस आगरा जा रहे थे.

पुलिस को ज्वेलरी के संबंध में कोई दस्तावेज नहीं दे सके. जिसके बाद पुलिस ने 36 किलो 270 ग्राम (कीमती करीब 25 लाख 38 हजार 900 रुपए) और 12 लाख 70 हजार रुपए नगद बरामद कर जब्त कर लिया है. इसके साथ ही आरोपी सचिन कुमार गुप्ता (30 वर्ष), सचिन गुप्ता (32 वर्ष) और चालक बॉबी झा (22 वर्ष) को गिरफ्तार कर लिया है. तीनों आरोपी उत्तर प्रदेश के ही रहने वाले हैं.