टुकेश्वर लोधी, आरंग। नेशनल हाईवे 53 पर स्कूल से सटे स्थान पर आरंग एसडीएम ने छापामार कार्रवाई कर टैंकर से 4 हजार लीटर डीजल जब्त किया. ज्वलनशील पदार्थ की हेरा-फेरी के मामले में दो आरोपियों को गिफ्तार किया गया है. डीजल की चोरी के लिए उपयुक्त स्थान बने स्थल से टैंकर से डीजल की जब्ती ने मंदिरहसौद पुलिस की कार्यप्रणाली पर सवाल खड़े कर दिए हैं.

जानकारी के अनुसार, गुजरा लखौली स्थिति इंडियन ऑयल के डिपो से टैंकर लोड होकर नेशनल हाईवे 53 पर वेंकटेश्वर सिग्नेचर स्कूल की बाउंड्री के पास ही टैंकर के ड्राइवर की मिलीभगत से पेट्रोल और डीजल की चोरी की जाती थी. उस जगह में बड़ी-बड़ी जरकिन और ड्रम में लगभग 4000 लीटर ज्वलनशील पदार्थ को स्टॉक करके रखा गया था, जिसे तस्कर कम दाम में लोगों को बेचता है.

आरंग एसडीएम विनायक शर्मा जब उस जगह पर पहुँचे तो स्कूल के पास इतनी भारी मात्रा में ज्वलनशील पदार्थ का अवैध भंडारण देख दंग रह गए. उन्होंने तुरंत मंदिरहसौद थाना प्रभारी को मौके पर बुलाया और ज्वलनशील पदार्थ से भरे जरकिन और ड्रम को जब्त कर इसमे संलिप्त 2 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. इसमें भिलाई निवासी अमरेश साव और जौनपुर, उत्तरप्रदेश निवासी हालमुकाम ग्राम नकटा राहुल यादव को गिरफ्तार किया गया है.

कार्यवाही के बाद आरंग एसडीएम विनायक शर्मा ने बताया कि स्कूल के पास इतनी बड़ी मात्रा में ज्वलनशील पदार्थ का भंडारण मिलना आश्चर्य की बात है, इससे कभी भी बड़ी घटना हो सकती थी. उन्होंने मंदिरहसौद थाना प्रभारी को मामले में आवश्यक कार्रवाई के निर्देश दे दिए हैं. साथ ही मंदिरहसौद क्षेत्र में सघन जांच कर इस तरह के अवैध भंडारण पर कार्यवाही करने की बात कही है.