सुप्रिया पांडे,रायपुर। पदोन्नति में आरक्षण समेत 5 सूत्रीय मांगों को लेकर छत्तीसगढ़ गवर्नमेंट एम्पलाइज वेलफेयर एसोसिएशन ने रायपुर के बूढ़ा तालाब में एक दिवसीय धरना दिया गया. धरने के माध्यम से प्रांताध्यक्ष कृष्ण कुमार नवरंग ने कहा कि हमारी मांग है कि पदोन्नति में आरक्षण पर लगी रोक को हटाया जाए. उत्कृष्ट विद्यालय की सीधी भर्ती में आरक्षण लागू किया जाए. इसी के साथ 5 अन्य मांगों को लेकर हम धरने पर बैठे है.

कृष्ण कुमार ने कहा कि सीधी भर्ती में दोहरी नीति अपनाई जा रही है. जिस वजह से अनुसूचित जाति जनजाति व पिछड़ा वर्ग के अधिकारी कर्मचारी आक्रोशित है. राज्य सरकार से हम मांग करते है कि पदोन्नति में आरक्षण देने के लिए हाई कोर्ट के समक्ष विधिक कार्रवाई की जाए, जिससे इन वर्गों को पदोन्नति का लाभ मिल सके.

उत्कृष्ट और एकलव्य विद्यालय में एकल पदों के आधार पर भर्तियां की जा रही है, जिस पर रोक लगनी चाहिए. अनुसूचित जाति, जनजाति के लिए विशेष प्रावधान करते हुए लंबित पदोन्नति व सीधी भर्ती में रिक्त पदों पर विशेष भर्ती अभियान की शुरूआत होनी चाहिए. यदि राज्य सरकार हमारी मांगों को पूरा नहीं करती, तो हम 1 मई के बाद बूढ़ा तालाब में अनिश्चित कालिन धरना देने के लिए बाध्य होंगे.

प्रांतीय प्रवक्ता नरेन्द्र जांगडे ने कहा कि विगत कई महिनों से इन पांच सूत्रिय मांगो को लेकर हम संघर्षरत है. हम शासन पर दबाव बनाने का प्रयास कर रहे है हमें उम्मीद है कि शासन हमारी मांगो पर ध्यान देंगे.