सत्यपाल राजपूत, रायपुर। राष्ट्रीय स्तर पर 500 से अधिक किसान संगठनों के संयुक्त किसान मोर्चा ने किसान विरोधी 3 काले कानून को रद्द करने की मांग को लेकर 6 फरवरी को देशव्यापी चक्काजाम का आव्हान किया है. छत्तीसगढ़ में चक्काजाम को सफल करने प्रदेश के 30 से अधिक संगठनों द्वारा संचालित छत्तीसगढ़ किसान मज़दूर महासंघ द्वारा तैयारियां जोरों पर है. इसके लिए जिला स्तरीय किसान बैठकों का सिलसिला जारी है. जिला स्तरीय किसान बैठक में चक्काजाम की रणनीति पर चर्चा की.

किसान नेता संकेत ठाकुर ने बताया कि धमतरी में 4 फरवरी को छत्तीसगढ़ किसान मजदूर महासंघ से संबद्ध संयुक्त किसान मोर्चा राष्ट्रीय किसान मोर्चा एवं राष्ट्रीय मतदाता जागृति मंच की संयुक्त बैठक अधिवक्ता शत्रुघन साहू, सुनील चन्द्राकर, टिकेश्वर साहू, भुनेश्वर साहू, दिग्विजय सिंह के प्रयासों से आयोजित की जा रही है.

इसी तरह आगामी 5 फरवरी को मुंगेली में महासंघ से सम्बद्ध भारतीय किसान यूनियन (लोकशक्ति), प्रगतिशील किसान महामंच लोरमी द्वारा जिला स्तरीय बैठक रखी जा रही है.

भारत सरकार के केंद्रीय कृषि मंत्री के साथ 11 दौर की वार्ता किसान संगठन के प्रमुख साथियों द्वारा किया गया है जो अब तक बेनतीजा रही है.