अरविंद मिश्रा, बलौदाबाजार। जिला मुख्यालय से लगे ग्राम करमदा, पौंसरी व रवान की महिलाए बड़ी संख्या में संयुक्त कलेक्टर कार्यालय पहुंची और आबकारी अधिकारी के कार्यालय में अवैध शराब बिक्री पर रोक लगाने की मांग को लेकर धरने पर बैठ गई. जब इसकी जानकारी जिला आबकारी अश्वनी अनंत को हुई तो आनन-फानन मे कार्यालय पहुंचे और महिलाओं से चर्चा की.

महिलाओं ने बताया कि उनके गांव में अवैध शराब बिक्री बड़े जोरो पर है, जिससे छोटे छोटे बच्चे भी नशा के आदी हो गए है, जिससे गांव का माहौल खराब हो रहा है. इस पर तत्काल कार्यवाही कर रोक लगाए. जिस पर आबकारी अधिकारी ने महिलाओं से अवैध शराब विक्रेताओं की नामजद सूची मांग दी, जिससे महिलाएं भड़क गई.

महिलाओं ने कहा कि जब सारा काम हमे ही करना है तो अधिकारी को पद पर बैठे रहने का अधिकार नहीं है. महिलाओं ने ज्ञापन सौंपते हुए कहा है कि दस दिनों के अंदर यदि इस अवैध बिक्री पर रोक नहीं लगाई गई और ठोस कार्यवाही नहीं हुई तो कलेक्टर का घेराव कर भूख हड़ताल में बैठेगी. वहीं महिलाओं का समर्थन करने शिवसेना के जिलाध्यक्ष सहित कार्यकर्ता भी पहुंचे थे.

इस संबंध मे जब जिला आबकारी अधिकारी से पूछा गया तो उन्होंने कहा शिकायत मिली है. टीम बनाकर कार्यवाही की जाएगी. वहीं सूची मांगने के प्रश्न पर कहा कि अवैध शराब विक्रेताओं के नाम जाने के लिए सूची मांगी थी. जब जब इस तरह की शिकायत आती है कार्यवाही होती है. इसके पूर्व महिलाएं कोतवाली थाने भी पहुंचकर निरीक्षक महेश धुव को ज्ञापन सौंकर अवैध शराब विक्रेताओं पर कार्रवाई की मांग की.

देखिए वीडियो-