नई दिल्ली। कृषि कानूनों के विरोध में भारत बंद के दौरान आज चक्काजाम करने के किसान संगठनों के आह्वान को देखते हुए दिल्ली में खासी सतर्कता बरती जा रही है. एक तरफ जहां दिल्ली की सीमा को सील कर दिया है, वहीं दूसरी ओर दिल्ली मेट्रो के आठ स्टेशन बंद कर दिए गए हैं. इसके अलावा सुरक्षा व्यवस्था के लिहाज से 50 हजार पुलिसकर्मियों की तैनाती की गई है.

कृषि कानूनों के विरोध में किसान संगठनों ने शनिवार को चक्काजाम का ऐलान किया है. हालांकि, किसान संगठनों ने इस चक्काजाम से दिल्ली के अलावा उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड को अलग रखते हुए पंजाब और हरियाणा में दोपहर 12 से 3 बजे तक तक नेशनल हाइवे करने की बात कही है. लेकिन 26 जनवरी की दिल्ली में किसानों के नाम पर मचाए गए हुड़दंग को देखते हुए दिल्ली पुलिस सतर्क है.

26 जनवरी की घटना न दोहराई जा इसके लिए एक तरफ दिल्ली की जीवनरेखा बन चुकी दिल्ली मेट्रो के आठ स्टेशन बंद कर दिए गए हैं, इनमें लाल किला, जामा मस्जिद, जनपथ, मंडी हाउस, केंद्रीय सचिवालय, आईटीओ, विश्वविद्यालय और दिल्ली गेट मेट्रो स्टेशन को पूरी तरह से बंद कर दिया गया है. इसके अलावा 50 हजार पुलिस जवानों की दिल्ली के महत्वपूर्ण इलाकों में तैनाती की गई है.

दिल्ली पुलिस के ज्वाइंट सीपी आलोक कुमार ने समाचार एजेंसी को बताया कि किसान संगठनों के भारत बंद के आह्वान को देखते हुए दिल्ली पुलिस के जवानों को रोड नंबर 56, नेशनल हाइवे 24, जीटी रोड, जिराबाद रोड जैसे महत्वपूर्ण स्थानों पर तैनात किया गया है. इसके अलावा इस तरह से बैरिकेडिंग की गई है, जिससे दिल्ली में कोई घुसपैठ न हो सके.