सुप्रिया पांडेय, रायपुर। बीएसएफ के लगभग 50 जवानों ने नया रायपुर स्थित कैम्प में रक्तदान किया. शिविर का बीएसएस नक्सल एडीजी एसएल थाओसेनन ने शुभारंभ करते हुए कहा कि बस्तर के छोटे शहरों – कांकेर – पखांजुर में भी रक्तदान शिविर की शुरुआत करेंगे.

शिविर के दौरान एडीजी एसएल थाओसेन ने कहा कि बीएसएफ एक ऐसा फोर्स है, जो समाज व देश के लिए वॉलंटरी का काम करते हैं, बीएसएफ पाकिस्तान, बांग्लादेश बॉर्डर और नक्सली क्षेत्र में तैनात रहते हैं. हमारा उद्देश्य है- बॉर्डर को सुरक्षित रखना, नक्सलियों से लड़ना, लेकिन इसके अलावा हम बहुत सारे प्रोग्राम भी करते हैं. उसी प्रोग्राम के तहत यह ब्लड डोनेशन कैम्प भी आयोजित किया गया, जहां हमारे स्वस्थ्य जवान रक्तदान करते है.

एडीजी ने कहा कि हमारी कोशिश है कि यदि किसी को रक्त की आवश्यकता है तो बीएसएफ़ के जवान उस आवश्यकता को पूरा कर सके. हमारा प्लान है कि कांकेर जिले के इंटीरियर एरिया में भी रक्तदान का शिविर लगाया जाए. हम भविष्य में वहां पर भी रक्तदान शिविर लगाएंगे. कांकेर- पखांजूर के साथ ही बस्तर के छोटे छोटे शहरो में जहां ब्लड की रिक्वायरमेंट होगी वहां इस आवश्यकता को पूरा किया जा सके. कोरोना की वजह से कैम्प का आर्गेनाईजेशन थोड़ा सा कम हो गया. अब स्थिति अभी काबू में आ रही है, इसलिए इस कैम्प का आयोजन किया गया है.