अभनपुर। रायपुर जिला मरार पटेल समाज के तत्वाधान में आराध्य देवी मां शांकम्बरी जयंती के अवसर पर प्रतिवर्ष की भांति इस वर्ष भी रायपुर राज अंतर्गत नगर पंचायत अभनपुर में मरार समाज के द्वारा बड़ी हर्षोल्लास से जंयती व प्रसादी के रूप में सब्जी का भी वितरण किया गया. अभनपुर विधायक धनेन्द्र साहू ने कहा कि मरार समाज ने जिस माध्यम से मेहनत कर के समाज सब्जी का वितरण कर रहा है, वह अपने आप में एक गर्व की बात है. क्योंकि मरार पटेल समाज की मुख्य व्यवसाय सब्जी है और पूणतः समाज सब्जी पर निर्भर है. शासन के द्वारा मिलने वाली योजनाओं को विशेष रूप से समाज के निम्न लोग लाभ उठाये और उन्नत सब्जी और कृषि कर आय बढ़ाया जा सकता है. इसके लिए समाज के शिक्षित युवाओं को आगे आकर ग्रामीण अंचल के समाज के कृषकों को जागरूक करने की पहल करनी चाहिए.

पूर्व कृषि मंत्री चन्द्रशेखर साहू ने कहा कि मरार समाज हमेशा से ही मेहनतकश समाज रहा है कोरोना काल में जब हम घरों तक सीमित थे तब मरार समाज के लोगों ने मेहनत कर के हमारे घरों तक ताजा सब्जी पहुंचाया, जो एक अपने आप में एक मरार समाज ने मिशाल कायम की हैं. अपेक्स बैंक के पूर्व अध्यक्ष अशोक बजाज ने संबोधित करते हुए कहा कि मरार समाज के युवाओं को शिक्षा प्राप्त करने के साथ-साथ समाज के सेवा में भी आगे आने की आवश्यकता है. क्योंकि समाज को शिक्षित युवा ही बदल सकते है इस लिए युवाओं को अधिक जागरूक करने की आवश्यकता है.

मरार पटेल समाज के प्रदेशाध्यक्ष राजेन्द्र नायक पटेल ने कहा कि छत्तीसगढ़ का मरार पटेल समाज के लोग अपनी मेहनत से साग-भाजी का उत्पादन कर परिवार का पालन-पोषण करते हैं. उन्होंने नगर पंचायत अभनपुर में मरार समाज का एक विशाल भवन बनाने की मांग करते हुए कहा कि आवश्यकता अनुरूप पुरे अभनपुर विधानसभा के सामाजिकजनों के उपयोग हेतु सामाजिक भवन निर्माण अत्यंत आवश्यक है. उन्होंने कहा कि मरार समाज के द्वारा पूरे प्रदेश में मां शाकम्बरी जयंती के अवसर पर निःशुल्क सब्जी वितरण किया जा रहा है.