रायपुर। केन्द्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी के दौरे को लेकर कांग्रेस के छत्तीसगढ़ प्रभारी पीएल पुनिया ने तंज कसा है. उन्होंने कहा कि वे क्या चीज बताने आ रहे हैं जो लोगों को पता ही नहीं. ये गुमराह करने की कोशिश करेंगे कि खास मुद्दा लेकर आएंगे. बजट में बताने लायक कुछ नहीं है.

छत्तीसगढ़ प्रभारी पीएल पुनिया राज्यसभा सांसद केटीएस तुलसी और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम के साथ रविवार को विधायक कुलदीप जुनेजा के कार्यालय पहुंचे थे. इस दौरान पीएल पुनिया ने बजट को लेकर भाजपा के बुद्धिजीवी सम्मेलन और उसमें केंद्रीय विमानन मंत्री हरदीप सिंह पुरी की भागीदारी पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि ढाई रुपए प्रति लीटर पेट्रोल के दाम में अलग से सेस लगा दिए गए और 4 रुपए प्रति लीटर डीजल पर सेस लगा दिया गया है, इसकी क्या जरूरत पड़ी? डीजल, पेट्रोल, हर चीज के दाम बढ़ रहे हैं. उसकी कोई चिंता नहीं है. उन्होंने कहा कि सरकार को एक्साइज ड्यूटी कम करनी चाहिए. बड़ी कंपनियों ने कहा है कि हम रेट कर कम करने को तैयार हैं, लेकिन सरकार एक्साइज ड्यूटी व कस्टम ड्यूटी कम करें.

पुनिया ने कहा कि किसानों को ही देख लीजिए. किसानों ने पहले दिन से कहा है कि तीनों काले कानून को जब तक वापस नहीं लेते तब तक वे घर नहीं जाएंगे. यह कैसी मजबूरी व एमरजेंसी थी कि इस कानून को बिना किसी की सलाह लिए लागू कर दिया गया. वहीं बुद्धिजीवी सम्मेलन को लेकर कहा कि ये बीजेपी बुद्धिजीवी सम्मेलन करने के बजाय आम आदमी सम्मेलन क्यों नहीं करती. आम आदमी के लिए सरकार क्या कर रही है, यह बताना चाहिए. बुद्धिजीवी सम्मेलन में ये क्या पाठ पढ़ाना चाहते हैं, मैं नहीं समझा.