सुप्रिया पांडे,रायपुर। छत्तीसगढ़ में गरियाबंद जिले की आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं ने जिला कार्यक्रम अधिकारी जगरानी एक्का के खिलाफ महिला बाल विकास मंत्री अनिला भेड़िया से शिकायत की है. शिकायत में कहा गया है कि महिला अधिकारी आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं के बदसलूकी करती है. इससे पहले जो भी अधिकारी पदस्थ रहे, वो इनकी कार्यशैली से संतुष्ट थे. लेकिन जगरानी एक्का को ये लगता है कि आंगनबाड़ी कार्यकर्ताएं ठीक से काम ही नहीं करती है. मंत्री अनिला भेड़िया ने आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं की बातों को गंभीरता से लिया और अधिकारी पर कार्रवाई करने की बात भी कही है.

आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं का आरोप है कि जगरानी एक्का अपने हर दौरे में आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं के लिए न सिर्फ अपशब्दों का इस्तेमाल करती है, बल्कि उन्हें मानसिक रूप से प्रताड़ित भी करती है. यदि कोई कार्यकर्ता उनके सवालों का उत्तर देने का प्रयास करता है, तो उनके एक महीने का वेतन काट दिया जाता है. आंगनबाड़ी कार्यकर्ता अमलीपदर, गोहरापदर, धुरवगुड़ी और मैनपुर क्षेत्र में विगत कई वर्षों से अपनी सेवाएं दे रही हैं.

नाम नहीं उजागर करने शर्त पर आंगनबाड़ी कार्यकर्ता ने बताया कि अधिकारी धौंस दिखाती है और ये कहती है कि मेरा कोई कुछ भी नहीं बिगाड़ सकता है. जितनी नेतागिरी करवानी है करवा लो. कोई एक उनके बर्ताव से नाखुश होता, तो बात अलग होगी, लेकिन यहां तो सब परेशान है. सभी चाहते है कि जल्द से जल्द उन्हें गरियाबंद से हटाया जाए.

वहीं जिला कार्यक्रम अधिकारी जगरानी एक्का ने कार्यकर्ताओं की शिकायत को खारिज करते हुए कहा कि मैंने किसी से कोई दुर्व्यवहार नहीं किया है. अगर दुर्व्यवहार करती हूं. तो वे प्रुफ दें. ऐसा कुछ भी नहीं है. इस तरह की भाषा में मैं बात ही नहीं करती हूं.