सत्यपाल सिंह राजपूत, रायपुर। संस्कृति विभाग से स्थानीय कलाकारों को कुत्ते-बिल्ली की तरह खदेड़ा गया है. डिप्टी डायरेक्टर प्रताप चंद पारख के व्यवहार से आहत स्थानीय कलाकारों ने अधिकारी से माफी मांगने की मांगने की मांग की है. वहीं कार्रवाई नहीं होने पर मुख्यमंत्री को ज्ञापन सौंपने की बात कही है.

गायिका सीमा कौशिक ने डिप्टी संचालक प्रताप चंद पारख पर आरोप लगाते हुए कहा कि कलाकारों का अपमान बिलकुल सहन नहीं करेंगे. कलाकार हैं तो संस्कृति विभाग है. जिनके लिए यह विभाग बना है, आज उन्हीं लोगों को कुत्ते-बिल्ली की तरह दुर्व्यवहार करते हुए खदेड़ा गया है. इससे सभी कलाकारों को आहत पहुंचा. प्रताप चंद पारख हम सब से तत्काल माफ़ी माँगे. साथ ही विभाग में दोबारा ऐसा न हो इसका भरोसा दे.

वही नाराज़गी ज़ाहिर करते हुए छत्तीसगढ़ लोक कलाकार कल्याण संघ के नवदास मानिकपुरी ने कहा की हम लोग अपनी माँग को लेकर आज ज्ञापन सौंपने के लिए प्रदेश भर के कलाकार संस्कृति विभाग परिसर गार्डन में एकजुट हो रहे थे. उसी दौरान पीसी पारख ने आकर गलत तरीक़े से भागते हुए कहा कि यहां बैठने के लिए आवेदन करो, फिर अनुमति मिली तो बैठना कह कर दुत्कारने लगे. ये अपमान किया है. तत्काल माफ़ी मांगे. अभी संचालक को ज्ञापन सौंपे हैं. माफ़ी नही माँगे तो मुख्यमंत्री से शिकायत करेंगे. जरूरत पड़ी तो आंदोलन भी करेंगे.