स्पोर्ट्स डेस्क-  भारत और इंग्लैंड के बीच चेन्नई में खेले गए सीरीज के पहले टेस्ट मैच में टीम इंडिया को करारी शिकस्त का सामना करना पड़ा है भारतीय टीम को इंग्लैंड ने 227 रन के अंतर से हरा दिया है सीरीज के पहले टेस्ट मैच में इंग्लैंड की टीम ने टॉस जीता और पहली पारी में 578 रन बनाए जिसके जवाब में टीम इंडिया की पहली पारी 337 रन पर ही सिमट गई, तो वहीं दूसरी पारी में इंग्लैंड की टीम 178 रन बनाकर ढेर हो गई और टीम इंडिया के सामने पहली पारी की बढ़त के आधार पर जीत के लिए 420 रन का बड़ा टारगेट सेट किया, जिसके जवाब में टीम इंडिया की दूसरी पारी 182 रन पर ही सिमट गई टीम इंडिया की दूसरी पारी में विराट कोहली ने जरूर 72 रन की पारी खेली इसके अलावा शुभमन गिल ने 50 रन बनाए लेकिन कोई भी बल्लेबाज इसके बाद 12 रन से ज्यादा नहीं बना सका दूसरी पारी में रोहित शर्मा 12 रन बनाकर आउट हो गए पुजारा 15 रन बनाकर आउट हो गए, रहाणे का खाता भी नहीं खुला ऋषभ पंत 11 रन बनाकर आउट हो गए वाशिंगटन सुंदर का भी खाता नहीं खुला और इस तरह से टीम इंडिया को 227 रन के बड़े अंतर से शिकस्त का सामना करना पड़ा। इंग्लैंड के गेंदबाजों में दूसरी पारी में लीच ने सबसे ज्यादा 4 विकेट निकाले, 3 विकेट जेम्स एंडरसन ने हासिल किए। मैच में पहली पारी में ही दोहरा शतक लगाने वाले जो रूट को मैन ऑफ द मैच से नवाजा गया।

हार के बाद बोले कप्तान कोहली

टीम इंडिया को इंग्लैंड के  खिलाफ टेस्ट मैच में मिली करारी शिकस्त के बाद कप्तान कोहली ने कहा है कि कोई बहाना नहीं है. हम एक ऐसी टीम हैं, जो अपनी विफलताओं को स्वीकार करते हैं और इससे सीखते हैं. एक चीज तो तय है कि अब अगले तीनों मैच काफी मुश्किल होने वाले हैं और हमें इस तरह से उसे गंवाना नहीं होगा. आगे के लिए अब हमें पिचों को समझना होगा और गेंदबाज क्या करने वाले हैं, इसे भी जानना होगा. हम जानते हैं कि हमें कैसे वापसी करनी है. अगले मैचों में अब हम अपना बेस्ट देंगे।

कप्तान कोहली ने आगे कहा कि आने वाले मैचेस में टॉप ऑर्डर के चार बल्लेबाजों को रन बनाना होगा, विरोधी टीम पर दबाव बनाने के लिए आपको अपनी गेंदबाजी इकाई की आवश्यकता होती है. लेकिन हमने इस मैच में यह नहीं पाया. हम अपनी रणनीतियों को सही से लागू नहीं कर सके, कप्तान कोहली आगे कहते हैं कि हमारी शारीरिक भाषा सही नहीं थी और हमारे अंदर आक्रामकता का भी अभाव था।

गौरतलब है कि भारत और इंग्लैंड के  बीच 4 टेस्ट मैच की सीरीज खेली जा रही है, और सीरीज के पहले ही टेस्ट मैच में टीम इंडिया को शिकस्त मिल गई है, जिसके चलते भारतीय टीम सीरीज में 0-1 से पीछे हो गई है। और अब सीरीज में जीत हासिल करने के लिए टीम इंडिया के सामने सीरीज के बाकी तीन मैच में जीत हासिल करने की चुनौती है। अब देखऩा ये दिलचस्प होगा कि टीम इंडिया सीरीज में बचे हुए बाकी के टेस्ट मैच में किस तरह से कमबैक करती है।