सत्यपाल सिंह राजपूत, रायपुर। पाटन में 20 और 21 फरवरी को होने वाले मड़ई खेल की तैयारियों को लेकर छत्तीसगढ़ ओलंपिक संघ की बैठक हुई. आयोजन को लेकर चर्चा के बाद रणनीति बनायी गई. खेल मड़ाई में गिल्ली-डंडा, भवरा, पिट्टूल, गेड़ी खेले जाएंगे. इसके अलावा भिलाई में गोड़वाना कप का आयोजन होगा.

ओलंपिक संघ के महासचिव गुरचरण सिंह होरा ने बताया कि पहले मड़ई आयोजन एवं गोडवाना कप के आयोजन को लेकर चर्चा हुई, राज्यस्तरीय मड़ई का पाटना में किया जाएगा. इसमें गिल्ली-डंडा, भंवरा, पिट्टूल, गेड़ी खेल का आयोजन होगा. वहीं अंतरारष्ट्रीय स्तर का गोड़वाना कप का आयोजन भिलाई में किया जाएगा. इसके लिए रणनीति बनायी गई है, साथ ही कहा कि कुछ खेल नियमों में बदलाव के लिए चर्चा के आधार पर प्रस्ताव भेजा जाएगा.

 

ओलंपिक संघ के उपाध्यक्ष बसीर अहमद ने कहा कि रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज आयोजन को लेकर चर्चा हुई, 2 से 21 मार्च तक शहीद वीर नारायण अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में मैच खेले जाएंगे.इसमें भारत समेत पांच देशों के पूर्व खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर, ब्रायल लारा, ब्रेट ली, मुथैया मुरलीधरन जलवा बिखेरेंगे, मेजबान भारत के साथ आस्ट्रेलिया, वेस्टइंडीज, श्रीलंका, दक्षिण अफ्रीका की टीम शामिल होगी.